जिंदल में डम्पर चालक की तबियत बिगड़ने से हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा

राहुल गर्ग | 09 Dec 2021 06:36

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा। अनगिनत मामलों में बहुचर्चित रहा उपनगर पुर का जिंदल सॉ लिमिटेड में एक व्यक्ति श्याम लाल सेन उम्र 40 वर्ष जो पारोली जिला चित्तौड़गढ़ निवासी पुर में जिंदल में एक ठेकेदार के अधीनस्थ डंपर चलाता है जो कल मंगलवार को देर रात डम्पर चलाते वक्त अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद जिंदल स्थित पर प्राथमिक उपचार केंद्र पर इलाज कर घर भेज दिया गया जहाँ कुछ देर बाद फिर तबियत बिगड़ने पर जिला महात्मा गाँधी चिकित्सालय लाया गया जहाँ मौजूदा डॉक्टरों ने श्याम लाल को मृत घोषित कर दिया ।

जिस पर आज सेन समाज के लोगों ने मृतक के आश्रितों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिलाने की मांग कर प्रदर्शन कर पोस्टमार्टम कराने मना कर दिया। साथ ही दिन भर तक मांग पूरी नहीं होने पर कलेक्टरेट पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जहाँ देर शाम तक 12 लाख का चेक लेकर समझौता हुआ ।

पुर थानाप्रभारी राजूराम ने बताया कि चित्तौडग़ढ़ के चंदेरिया थाना सर्किल के पारोली गांव का निवासी श्यामलाल पुत्र शोभालाल सैन अभी पुर में रहकर मोहनलाल माली का डंपर चला रहा था । श्यामलाल मंगलवार को डंपर लेकर जिंदल सॉ लिमिटेड गया । जहां उसकी तबीयत बिगड़ गई । वहां से श्यामलाल को प्राथमिक उपचार देकर घर भिजवा दिया । देर रात श्यामलाल की अचानक तबीयत बिगड़ गई । उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया , जहां डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया ।

थाना प्रभारी ने कहा कि मौत अकस्मात है इसमें श्याम लाल के कोई घटना दुर्घटना व चोंट नही आई । परिवादी पक्ष कोई भी आरोप लगा सकता है । उधर , समाज के लोगों का कहना है कि मृतक पांच बच्चों का पिता था । उसकी पत्नी बीमार रहती है । बुजुर्ग माता - पिता है । ऐसे में उसे 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाये । समाज के लोगों ने कहा कि प्रशासन ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की है । ऐसे में मांग पूरी नहीं होने पर कलेक्ट्रेट पर जाकर प्रदर्शन किया गया । उधर, समाज के कई लोग बड़ी संख्या में मोर्चरी पर जुट गए । फिर देर शाम परिजन ओर जिंदल के अधिकारियों के बीच समझौता होकर 12 लाख का चेक देकर श्याम लाल का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपुर्द किया। इस दौरान वहां राजेश सेन, लादू लाल सेन व रमेश पायलट मेवाड़ सहित कही समाज जन ने मृतक को न्याय दिलाने वह सहायता राशि मुआवजा दिलाने के लिये एक मत के साथ परिजनों का समर्थन बनाये रखा ।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C