भीलवाड़ा में रेलवे अंडरब्रिज की सुरक्षा के लिए लगाया लोहे का गार्ड बना जान का खतरा

मूलचन्द पेसवानी | 06 Jun 2022 04:27

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा चित्तौड़ रोड पर राम धाम के सामने बने अंडर ब्रिज पर कुछ दिनों पहले रेलवे द्वारा भारी वाहनों ओवरलोड वाहनों की आवाजाही रोकने एवम रेलवे अंडर ब्रिज की सुरक्षा के लिए लोहे की भारी एंगल से वाहन अवरोधक सुरक्षा गार्ड बनाया। सुरक्षा के लिए बनाया गया अवरोधक की जान का खतरा बनने की कगार पर है। इस अंडर ब्रिज से रोजाना दो पहिया, टैंपू, कार,जीप सहित सैकड़ों की संख्या मे वाहन निकलते हैं। कई टैंपू वाहन कार हादसों से शिकार हो चुके हैं उनकी गाड़ियों की छत टूट चुकी है।

विभिन्न टेंपू चालको ने राजस्थानी जन मंच अध्यक्ष कैलाश सोनी को इस गंभीर समस्या से अवगत कराया। तुरंत ही टैंपू चालक सहित आम जन के साथ मोके पर जाकर स्थिति को देखा । रेलवे जो सुरक्षा के लिए देश मे सबसे सुरक्षित मांना जाता है वही आमजनता की सुरक्षा में इतनी भारी चूक अचंभित करने वाली थी। रेलवे स्टेशन अधीक्षक राधेश्याम शर्मा एवं रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य विजय लढ़ा को इस समस्या के बारे में बताया की लोहे की एंगल से बनाया गया भारी भरकम सुरक्षा गार्ड जो कि जमीन में केवल खड्डा खोदकर रख दिया गया ना ही उसको रोकने के लिए सीमेंट कंक्रीट का उपयोग किया गया। ना ही सुरक्षा के कुछ उपाय किए गए। यह भारी भरकम लोहे की एंगल का गार्ड कभी भी गिर सकता है ओर बड़े हादसे का कारण बन सकता है ओर जान माल को भारी खतरा है।

राजस्थानी जन मंच के अध्यक्ष कैलाश सोनी ने रेलवे प्रशासन से मांग की है कि तुरंत इस एंगल गार्ड को सुरक्षा के मापदंडों के अनुरूप सही करा कर आमजन को राहत पहुंचाएं। इस दौरान जितेंद्र शर्मा ,मूलचंद सिंधी, संपत शर्मा अशोक सिंधी, विनोद कुचबंदा, विजय गुवारिया अमित शर्मा करण गाडरी कालू घोबी ,किशन जाट सहित आमजन मौजूद थे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C