युवाओं ने बढ़चढ़ कर किया रक्तदान: भाविप विवेकानंद शाखा ने विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तवीरों का किया सम्मान, कलक्टर मोदी सहित अधिकारियों ने की हौंसला अफजाई

पंकज पोरवाल | 14 Jun 2022 03:16

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा। विश्व रक्तदान दिवस पर मंगलवार को भारत विकास परिषद की विवेकानन्द शाखा की ओर से महात्मा गांधी अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तवीरों का सम्मान समारोह एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शाखा के अध्यक्ष रजनीकांत आचार्य ने बताया की सम्मान समारोह में जिला कलक्टर आशीष मोदी, सीएमएचओ डॉ. मुश्ताक खान, मेडिकल कॉलेज प्रिंसीपल डॉ. पवन कुमार, एमजीएच अधीक्षक डॉ. अरूण गौड़ ने बतौर अतिथि शिरकत की। अतिथियों ने रक्त के क्षेत्र में विशिष्ठ कार्य करने वाली संस्थाओं एवं व्यक्तियों का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया। ब्लड बैंक में शाखा की प्रेरणा से रक्तदान करने वालों की भी अतिथियों ने हौंसला अफजाई की। शिविर में कुल 41 यूनिट रक्तदान हुआ। कार्यक्रम प्रभारी संदीप तोतला ने अपनी पत्नी रेखा तोतला के साथ जोड़े से रक्तदान किया। कमलेश अग्रवाल एवं मनोज अग्रवाल ने अपनी माता जी की पुण्यतिथि पर सपरिवार रक्तदान किया। 14 नवयुवकों ने पहली बार रक्तदान दिया। 50 लोगों ने रक्तदान के लिए संकल्प पत्र भरा।

जिला कलक्टर ने इनका किया सम्मान

सम्मान समारोह में राजस्थान में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाली भीलवाड़ा ब्लड बैंक की टीम, 98 बार रक्तदान कर चूके रक्त भामाशाह विक्रम दाधीच, 86 बार रक्तदान कर चूके कृष्ण कुमार जिंदल, 55 बार रक्तदान एवं दो बार एसडीपी डोनेट कर चूके राजेश तिवाड़ी, कोरोना काल में सात बार प्लाज्मा डोनेट कर चूके भीलवाड़ा के पहले प्लाज्मा डोनर आशीष बापना, 12 साल से रक्तदान के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे महेश जाजू, सात साल से गांव-गांव में रक्तदान की अलख जगा रहे सहयोग सेवार्थ फाउण्डेशन के गोपाल विजयवर्गीय, लक्षकार समाज को रक्तदान के लिए आगे लाकर हाल ही में 200 यूनिट रक्तदान कराने वाले मेलनर्स हितेश लक्षकार, हाल ही में 10 जून को 441 यूनिट रक्तदान करने वाली युवाओं की संस्था मुस्कान फाउंडेशन, बेसहारा मरीजों को रक्त उपलब्ध करवाने के लिए हमेशा तत्पर भक्त चारभूजा सेवा संस्थान के कैलाश पटेल, ग्रामीण क्षेत्रों में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने वाले सांवर के आशीष सदारा, जहाजपुर के देवराज सुल्तानिया का सम्मान किया गया।

इनका रहा सहयोग

कार्यक्रम प्रभारी संदीप तोतला ने बताया की कार्यक्रम में परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष पारस बोहरा, रक्त भामाशाह विक्रम दाधीच, लवकुश काबरा, गिरीश अग्रवाल, बलवन्तराय लढ़ा, बालमुकुंद डाड, ओमप्रकाश जागेटिया, ओमप्रकाश कोगटा सहित कई सदस्यों का सहयोग रहा।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C