कांग्रेस का सत्याग्रह कल: अग्निपथ योजना केन्द्र सरकार वापस ले- शर्मा

धर्मेन्द्र कोठारी | 26 Jun 2022 07:24

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामपाल शर्मा ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवहा्न पर युवाओ के भविष्य के साथ केन्द्रीय सरकार में हुए खिलवाड से न्याय दिलाने के लिए अग्निपथ योजना को रद्ध की जाने की मांग के साथ ही विरोध करने का निर्णय लिया गया हैं इसके तहत दिनांक 27 जून 2022 सोमवार को प्रातः 10ः00 बजे से दोपहर 01ः00 बजे तक विरोध स्वरुप शान्तिपूर्ण सत्याग्रह करने का निर्णय लिया गया।

जिलाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि एनडीए सरकार द्वारा देश के युवाओं के भविष्य के साथ छलावा एवं खिलवाड़ करते हुए अग्निपथ योजना के माध्यम से देश की तीनों सेनाओं वायु, थल एवं जल सेना चार वर्ष की अवधि के लिए 17 वर्ष 6 माह से 21 वर्ष तक के युवाओं को भर्ती करने की घोषणा की गई हैं। केन्द्र सरकार की इस अग्निपथ योजना से उद्वेलित होकर देश का युवा केन्द्र सरकार के विरुद्ध सडको पर आंदोलनरत होकर इस योजना को वापस लेने की पुरजोर मांग कर रहा हैं। केन्द्र सरकार का यह निर्णय देश की सेना के गौरव, अनुशासन तथा प्रतिष्ठा के विपरीत हैं। उन्होने कहा है कि इसके लिए जिले के सातों विधानसभा क्षैत्रो मे कांग्रेस के विधानसभा के चुनाव में हारे-जीते प्रत्याशियों के नेतृत्व में सत्याग्रह का आंदोलन किया गया है साथ ही प्रदेष कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक कॉर्डिनेटर नियुक्त किया गया हेैं।

शांतिपूर्ण सत्याग्रह के तहत मांडल विधानसभा में राजस्व मंत्री रामलाल जाट, जहाजपुर में राज्य मंत्री धीरज गुर्जर, भीलवाडा अनिल डांगी, मांडलगढ़ में विवेक धाकड़, सहाडा-गंगापुर में विधायक गायत्री देवी त्रिवेदी, आसींद में मनीष मेवाड़ा तथा शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा के साथ राजकुमार बैरवा व दिलीप गुर्जर के सहयोग से शांतिपूर्ण सत्याग्रह का संचालन होगा, जिसमें विधायक, विधायक प्रत्याशी, पीसीसी सदस्य व एआईसीसी सदस्य, ब्लॉक अध्यक्ष, विभागो व प्रकोष्ठो के अध्यक्ष, नगर पालिका चेयरमैन, पूर्व चैयरमेन, जिला परिषद सदस्य, पूर्व सदस्य, प्रधान, पूर्व प्रधान, सरपंच, पूर्व सरपंच, पार्षद, पूर्व पार्षद, पंचायत समिति सदस्य, पूर्व सदस्य, तथा कार्यकर्ता और आमजन शामिल होंगे।

जिलाध्यक्ष शर्मा रविवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारो से चर्चा कर रहे थे, उन्होने कहा कि अग्निपथ योजना नही हैं यह अत्याचार हैं और इसे किसी भी स्थिति मे स्वीकार नही किया जाएगा जिससे भाजपा का अंहकार टुटेगा। कांग्रेस अग्निपथ योजना के विरोध को इतना सशक्त रूप प्रदान कर युवा आन्दोलन बनाएगी ताकि केन्द्र सरकार को मजबूर होकर इस योजना को रद्द कर वापस लेना होगा क्योंकि यह युवाओं के साथ धोखा हैं और अग्निवीरों के साथ विश्वासघात भी हैं। जिलाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जनहित व कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गावं-गावं और ढाणी-ढाणी के लोगो को मिल रहा है और इसी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साहित होकर आगामी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पुनः सत्ता में काबिज करने में जुट गया हैं।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C