अगर कोई सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करे तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस और प्रशासन को दे - जिला कलक्टर

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़ | 01 Jul 2022 06:54

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा। जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक गुरूवार को जिला कलक्टर आशीष मोदी की अध्यक्षता और जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू की मौजूदगी मेे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। उदयपुर में हुई घटना के संदर्भ में सामाजिक सौहार्द बनाये रखने के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने बताया कि ऐसे जघन्य अपराध करने वाले लोग किसी जाति व धर्म के नहीं होते। उन्होंने घटना को लेकर जांच एजेंसियों व राज्य सरकार द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में अवगत कराया। मोदी ने समस्त शांति समिति के सदस्यों को जिले में हमेशा शांति और भाईचारे का वातावरण बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोई भी असामाजिक तत्व जिले में वातावरण बिगाड़ने की कोशिश करें तो, इसकी सूचना तत्काल पुलिस और प्रशासन को दें। उन्होंने कहा कि कोई भी कानून व्यवस्था को बिगाड़ता है तो संबंधित पर तत्काल कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने जिले में हमेशा अमन और चैन का वातावरण बनाए रखने में शांति समिति के सदस्यों को महत्वपूर्ण भूमिका बताई।

बैठक में जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने शांति समिति सदस्यों से जिले मे शांति व्यवस्था को लेकर जानकारी ली और सुझाव आमंत्रित किए। इस पर शांति समिति के सदस्यों ने समय-समय पर युवा शक्ति की काउंसलिंग करने, रात्रि गश्त आदि को लेकर सुझाव भी दिए। जिस पर जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने शांति समिति के सदस्यों द्वारा दिए गए सुझावों पर आवश्यक कदम उठाने को कहा। उन्होंने कहा कि वार्डवार मोहल्ला कमेटियों को पुनः एक्टिवेट किया जाएगा, जिसमें बीट अधिकारी, जनप्रतिनिधि, पुलिस तथा प्रशासन सहित अन्य प्रबुद्ध लोग रहेंगे। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा ग्राम स्तर पर भी निगरानी रखी जाएगी ताकि किसी भी प्रकार से अशांति फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर त्वरित कारवाई की जा सके।

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व शांति भंग करने के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे है ताकि अशांति का वातावरण बने। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन द्वारा उचित कदम उठाए जा रहे है। उन्होंने समस्त शांति समिति के सदस्यों से जिले में शांति, सौहार्द और आपसी भाईचारे का वातावरण बनाए रखने में अग्रणी भूमिका निभाने का भी अनुरोध किया।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) उत्तमसिंह शेखावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्रेयी, उपखंड अधिकारी ओमप्रभा सहित शहर के सभी थानाधिकारी और समस्त शंाति समिति के सदस्य उपस्थित रहें।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C