उदयपुर हत्याकांड:हत्यारे गौस और रियाज उदयपुर से अजमेर जेल में शिफ्ट; NIA टीम कानपुर पहुंची, कई जगह छापे मारे

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़ | 01 Jul 2022 08:00

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद राजस्थान सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उदयपुर के SP और IG रेंज को हटा दिया है। हत्याकांड की जांच के लिए बनी SIT को लीड कर रहे प्रफुल्ल कुमार नए IG बनाए गए हैं। उदयपुर में कर्फ्यू के बीच आज दोपहर 3 बजे जगन्नाथ रथयात्रा निकाली जाएगी। इस बीच, हत्यारे गौस मोहम्मद और रियाज जब्बा को उदयपुर से अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, हत्या की जांच को लेकर NIA की टीम गुरुवार रात कानपुर पहुंची और कई जगहों पर छापेमारी की। हत्यारों के पास से बरामद दस्तावेज से कानपुर कनेक्शन के बाद यह कार्रवाई हुई है। इधर, शुक्रवार को चौथे दिन भी राजस्थान में इंटरनेट बंद है। हिंसा न हो इसके लिए धारा 144 भी लगी हुई है।

उदयपुर मर्डर केस में आज के 3 बड़े अपडेट्स...

1. हत्याकांड की साजिश में शामिल 2 और आरोपियों को देर रात पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने मोहसिन और आसिफ नाम के आरोपी पकड़ा है, इसके अलावा 3 अन्य लोगों से भी पूछताछ चल रही है। इस हत्याकांड में आर्म्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

2. SIT आज गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार दोनों आरोपियों से पूछताछ करेगी। उदयपुर जिला अदालत ने गुरुवार को इन्हें14 दिन की ज्युडीशियल कस्टडी में भेजा है।

3. हत्यारे गौस और रियाज जब्बार को उदयपुर से अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। देर रात 3 बजे दोनों को अजमेर ले जाया गया। सुरक्षा के मद्देनजर को अलग-अलग बैरक में रखा गया है।

4. शुक्रवार को सीकर, दौसा, बाड़मेर सहित कई छोटे शहरों को बंद रखने का ऐलान किया गया है। इसके मद्देनजर पुलिस अलर्ट पर है। वहीं, 2 जुलाई को कोटा और अलवर बंद रहेंगे।

5. उदयपुर में कर्फ्यू के बीच आज दोपहर 3 बजे से भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकलेगी। 7 किमी लंबी रथयात्रा को पूरा होने में करीब 8 घंटे का समय लगेगा। रथयात्रा समिति के संरक्षक घनश्याम चावला ने बताया कि रथयात्रा शांतिपूर्ण तरीके से निकाली जाएगी। ना ही गुलाल फेंकी जाएगी और ना ही कोई आतिशबाजी होगी।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C