भीलवाड़ा को हरा भरा बनाने के लिए उद्योगपति आगे आएं- जिला कलेक्टर मोदी

पंकज पोरवाल | 26 Jul 2022 04:51

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, भीलवाड़ा।  पर्यावरण सुधार व शहर को हरा भरा बनाने के लिए संगम उद्योग समूह की ओर से एक लाख पौधे व 5 हजार ट्रीगार्ड निःशुल्क वितरण का मुख्य अतिथि के रूप में शुभारंभ करते हुए जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा कि भीलवाड़ा जिले को हरा भरा बनाने के लिए संगम उद्योग समूह की तरह सभी उद्योगपति मिलकर प्रयास करें तो पर्यावरण की रक्षा व प्रदूषण को कम किया जा सकता है। मोदी ने संगम उद्योग समूह की पौधा वितरण अभियान की भूरी भूरी प्रशंसा की। पौधा वितरण कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने कहा कि शहरवासी अधिक से अधिक पौधे लगाए ताकि हरियाली बढ़ने के साथ वर्षा भी अधिक हो और भीलवाड़ा वासियों को जल संकट से भी निजात मिले। समुह के चेयरमैन रामपाल सोनी ने आव्हान किया कि पर्यावरण सरंक्षण के इस राष्ट्रीय कार्यक्रम में आमजन शहर को हरा भरा बनाने में योगदान दें। सोनी ने बताया कि 455 लोगों को 2125 पौधे एवं विद्यालय, धार्मिक स्थलों, सार्वजनिक स्थलों, मुक्तिधाम व अन्य को 2850 पौधे वितरित किये। साथ ही 285 ट्री गार्ड का भी वितरण किया गया। 

उपलब्ध कराये जायेंगे ट्रीगार्ड

प्रबन्ध निदेशक एसएन मोदानी ने बताया की ट्रीगार्ड के लिए आवेदन पत्र हिम्मत पारीक एवं रतनलाल सामरिया से प्राप्त किये जा सकते है व आवेदन पत्र को भरकर के साथ बिजली का बिल लगाकर दिया जाने पर आवेदनकर्ता को दूरभाष पर सुचित कर ट्रीगार्ड उपलब्ध कराये जायेंगे। 

बरसती बरसात में पौधे लेने के जबरदस्त उत्साह नजर आया

कार्यक्रम प्रभारी बाबूलाल जाजू ने बताया कि प्रथम चरण में पौधे 31 जुलाई रविवार तक प्रातः 8 बजे से 10 बजे तक सोनी हॉस्पिटल परिसर में गुमान सिंह पीपाडा, विद्यासागर सुराणा, मुकेश अजमेरा, जमना लाल जोशी, सुरेश सुराणा से प्राप्त किए जा सकते हैं। जाजू ने बताया कि आज बरसती बरसात में पौधे लेने के लिए महिलाएं पुरुषों व युवाओं में जबरदस्त उत्साह नजर आया, लोगों ने भीगते हुए पौधे प्राप्त किये।   

पौधा वितरण कार्यक्रम में ये रहे मोजूद

पौधा वितरण कार्यक्रम में उद्योगपति आरएल नौलखा, जेसी लड्ढा, गोविंद कंदोई, समाजसेवी कैलाश कोठारी, वीके सोडाणी, अनुराग सोनी, दीनदयाल मारू, राधेश्याम सोमानी, जगदीश कोगटा, केदार जागेटिया, राधेश्याम चेचाणी, राधादेवी सोनी, कृपी सोनी, सत्येन्द्र बिरला, सुरेश कचोलिया सहित अनेक समाज सेवी व उद्योगपति सहित शहरवासी मोजूद थे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C