रक्तदान देने वालों की मची होड़, 474 लोगों ने लगाई चारभुजानाथ के दरबार में रक्त दे कर हाजरी

पंकज पोरवाल | 29 Aug 2022 06:14

100 से अधिक युवाओ ने किया प्रथम बार रक्तदान, हर घर रक्तविर अभियान का आगाज, 80 युवाओ ने लिया नेत्रदान का संकल्प

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा सहयोग सेवार्थ फाउंडेशन भीलवाड़ा एव श्री चारभुजा मन्दिर ट्रस्ट कोटड़ी एवं रामस्नेही चिकित्सालय के संयुक्त तत्वाधान में मुख्यालय स्थित चारभुजानाथ मन्दिर पर जलझूलनी महोत्सव के मेले के आगाज के अवसर पर कोटड़ी में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। जिसमें रक्तदाताओं ने उत्साह से भाग लेते हुए 474 युवाओ ने रक्तदान किया। 100 से अधिक युवाओ ने प्रथम बार रक्तदान कर मानव सेवा का संकल्प लिया। रामस्नेही ऑई बैंक के तत्वाधान में 80 युवाओ ने नेत्रदान का संकल्प लिया। शिविर में मातृशक्ति ने भी रक्तदान में रूचि दिखाते हुए 3 जोड़ो सहित 11 महिलाओं ने रक्तदान किया। सचिव गोपाल विजयवर्गीय ने बताया कि भगवान के प्रति आस्था के चलते दरबार में आयोजित रक्तदान शिविर में हाजरी लगाने के लिए 150 किलोमीटर दूर से संस्थान के आमेट कॉर्डिनेटर संग 15 युवाओ की टोली ने रक्तदान किया। 100 किलोमीटर दूरी से शक्करगढ़ से दिव्यांग रक्तविर धनराज गुर्जर ने कोटड़ी श्याम प्रांगण में रक्तदान कर रक्तदान जागरूकता का संदेश देते हुए कहा कि रक्तदान करके देखो अच्छा लगता है। रक्त्दान करने वाले युवाओं की देर शाम तक भीड़ रहने के साथ ही गत रक्तदान शिविर के 408 यूनिट के लक्ष्य को आसानी से प्राप्त करते हुए ठाकुर जी के दरबार मे नया रेकॉर्ड कायम किया। शिविर में रक्त समर्पित करने वाले सभी रक्तविरो को रक्तदाता पहचान पत्र देकर सम्मानित किया गया। शिविर में मांडलगढ़ विधायक गोपाल खंडेलवाल, कोटडी प्रधान करण सिंह बेलवा सहित कई जनप्रतिनिधियों ने उपस्थित होकर रक्तविरो का होंशला बढ़ाया। रक्त संग्रहण रामस्नेही चिकित्सालय ब्लड बैंक द्वारा किया गया। फाउंडेशन की ओर से कोटडी श्याम दरबार मे सेवा का अवसर प्रदान करने के लिए श्री चारभुजा मंदिर ट्रस्ट कोटड़ी, रक्तदान शिविर में रक्त अर्पण करने वाले सभी रक्तविरो एवं शिविर को सफल बनाने मंय जुटे संस्थान के सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।

इन्होने किया रक्तदान शिविर का शुभारंभ

रक्तदान शिविर का शुभारंभ चारभुजा मन्दिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सुदर्शन गाड़ोदिया, सचिव श्यामसुन्दर चेचाणी, संस्थान के संजय बियानी, हेमन्त गर्ग सहित उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने श्री कोटडी श्याम के दीप प्रज्वलन कर किया।

हर घर रक्तविर अभियान का हुआ आगाज

संस्थान की ग्रामीण रक्तदान जागरूकता मुहिम हर पंचायत रक्त पंचायत मुहिम के तहत रविवार को आयोजित रक्तदान शिविर में सुबह 9 बजें से ही रक्तदाताओं ने लाईन में लंबे इन्तजार के बाद रक्तदान किया। संस्थान के ग्रामीण कार्यकर्ताओ ने गांव गांव और गली गली रक्तदान की लहर चली, रक्तदान महादान के नारे को बुलंद करते हुए हर घर रक्तविर अभियान का आगाज कोटडी श्याम दरबार से किया गया।

अनेक गांवों के रक्तदाताओं ने उत्साह के साथ किया रक्तदान

कोटड़ी भगवान श्रीचारभुजानाथ के दरबार में आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में कोटड़ी मुख्यालय सहित भीलवाड़ा, ककरोलिया घाटी, कोदूकोटा, रासेड़, पारोली, गंहूली, देवरिया, मंशा, बड़लियास, हाजीवास, देवरिया, सवाईपुर, पण्डेर, रिछडा, आकोला, कांटी, पुरावतो का आकोला, रेडवास, घेवरिया, आसोप सहित अनेक गांवों के रक्तदाताओं ने उत्साह के साथ रक्तदान करते हुए भगवान के जयकारे लगाए।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C