एमपीएस पब्लिक स्कूल, छापरी द्वारा हर्षोल्लास से मनाया पांचवा स्थापना दिवस

पंकज पोरवाल | 18 Apr 2023 06:46

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा। महेश प्रगति संस्थान द्वारा संचालित एमपीएस पब्लिक स्कूल, छापरी में पांचवा स्थापना दिवस समारोह बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। संस्थान के मुख्य संरक्षक ट्रस्टी लादूराम बांगड़, श्रीगोपाल राठी, अध्यक्ष केजी तोषनीवाल, मंत्री सुशील मरोटिया ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्थापना दिवस के अवसर पर विद्यालय द्वारा सभी बच्चों को गिफ्ट्स दिए गए तथा मिठाई बांटी गई। साथ ही बच्चों को जंकफूड नहीं खाने का संकल्प भी दिलवाया गया। विद्यालय की परम्परा अनुसार स्थापना दिवस पर बच्चों द्वारा पौधारोपण भी करवाया गया। संस्थान के मंत्री सुशील मरोटिया ने कहा कि महेश प्रगति संस्थान का उद्देश्य एक गुणवत्तापूर्ण शिक्षण संस्थान शुरू करना था, जिसमे एमपीएस पब्लिक स्कूल ने बीते 5 वर्षों में उल्लेखनिय कार्य किये है। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्राचार्य रेखा लोहिया ने सभी का आभार प्रकट किया तथा कहा कि बेहतर शिक्षा से ही छात्रो का भविष्य बदल सकता है ओर एमपीएस पब्लिक स्कूल इसी के लिए प्रतिबद्ध है। कार्यक्रम का संचालन अध्यापक रेखा हेडा एवं शिक्षक अजय सिंह ने किया। इस दोरान संस्थान पदाधिकारी कंवर लाल पोरवाल, सत्यनारायण मंत्री, अरविन्द चेचाणी, गणेश काबरा एवं विद्यालय के सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे।

जूनियर बच्चों का डांस रहा आकर्षण का केंद्र

कार्यक्रम का आकर्षण का केंद्र विद्यालय के जूनियर बच्चों का डांस रहा, जिसमे छोटे बच्चों जमकर डांस किया ओर मस्ती की। विद्यालय की जूनियर विंग लिटिल सीड्स के बचों ने स्कूल एंथम पर एक्शन डांस किया, जिसने सभी का मनन मोह लिया। छात्र लक्ष्यराज कक्षा 9 एवं अंश पोरवाल कक्षा 5 ने स्पीच दी। कक्षा 3 से 7 की छात्राओं ने राजस्थानी लोक गीतों पर प्रस्तुति देकर राजस्थानी संस्कृति का प्रदर्शन किया।

छात्र छात्राओं के द्वारा कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए

मंत्री सुशील मरोटियाने बताया कि स्थापना दिवस के अवसर पर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में विद्यालय के सभी बच्चों ने भाग लिया, जिसमे छात्र छात्राओं के द्वारा कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। विद्यालय की छात्राओं ने गणेश वंदना पर नृत्य कर भगवान गणेशजी की आराधना की। छात्रों के ग्रुप ने ‘सुन मितवा’ गीत पर डांस कर सभी को उत्साह से भर दिया। विद्यालय की कक्षा 9 व 10 की छात्राओं ने ‘ओ रि चिरैया’ गीत पर डांस कर ‘बेटी बचाओ’ का सन्देश दिया।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C