भारत विकास परिषद के कार्यों की जितनी सराहना की जाए कम है- सीएमएचओ डॉ. खान

पंकज पोरवाल | 30 Jul 2023 06:07

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा भारत विकास परिषद की विवेकानंद शाखा और कुसुम धीरज (केडी) अस्पताल अहमदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में सर्वरोग सुपर स्पेशलिस्ट परामर्श शिविर का आयोजन शास्त्री नगर सामुदायिक भवन के पास स्थित भारत विकास भवन पर रविवार को सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक किया गया। शिविर में 223 रोगियों का पंजीयन कर उन्हें अहमदाबाद के चिकित्सकों की टीम ने परामर्श दिया। शिविर के शुभारंभ के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुस्ताक खान ने कहा कि भारत विकास परिषद एक सेवा का पर्याय है। यह एक अनूठी संस्था है। इनके कार्यों की जितनी सराहना की जाए कम है। इस मौके पर वरिष्ठ चिकित्सक दिवाकर जैन ने कहा कि लीवर प्रत्यारोपण कार्य बड़ा जटिल है। गुजरात के बाद राजस्थान में भी रोगियों को इसका लाभ मिलेगा। कार्यक्रम में अध्यक्षता करते हुए भारत विकास परिषद समग्र ग्राम विकास के रीजनल चेयरमैन मुकुन सिंह राठौड़ ने भी अपने विचार रखे। विशिष्ट अतिथि गोविंद प्रसाद सोडाणी ने भारत विकास परिषद के प्रकल्पों की जानकारी दी। संचालन प्रांतीय संयुक्त सचिव एवं मीडिया प्रभारी रजनीकांत आचार्य ने किया। शिविर में ब्लड शुगर एवं ब्लड प्रेशर की जांच भी की गई। डायबिटीज की दवा वितरण व एक्यूप्रेशर शिविर भी जारी रहा। शिविर की को सफल बनाने में प्रभारी मनोज माहेश्वरी, गिरीश झंवर, अतुल राठी, भेरूलाल अजमेरा, राजकुमार मेलाना आदि का सहयोग रहा। शिविर में आए लोगों ने ऐसे आयोजन की महत्ती की आवश्यकता बताते हुए काफी सराहना की।

शिविर में इन्होंने दिया परामर्श

शाखा के अध्यक्ष बालमुकुंद डाड एवं सचिव गिरीश अग्रवाल ने बताया कि शिविर में न्यूरोलॉजिस्ट एवं मिर्गी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अभिषेक गोहेल, वरिष्ठ ज्वाइंट रिप्लेसमेंट घुटना प्रत्यारोपण सर्जन डॉक्टर अतीत शर्मा, वरिष्ठ लीवर प्रत्यारोपण एवं एचपीबी सर्जन डॉक्टर दिवाकर जैन, रीड की हड्डी स्पाइन सर्जन डॉक्टर ऋत्विज भट्ट, वेट लॉस काउंसलर डॉ अंगद सेठ, निसर्ग पटेल आदि ने परामर्श दिया।

शिविर में यह रही खास बात

शिविर के जो मरीज डॉक्टर की केबिन तक नहीं पहुंच सके उन्हें भी इलाज मिला। रीड की हड्डी स्पाइन सर्जन डॉक्टर ऋत्विज भट्ट ने बाहर गाड़ी में ही मरीजों को देखा और परामर्श दिया। ऐसा समर्पण भाव कम ही देखने को मिलता है डॉक्टर की इस अनूठी सेवा की सभी ने काफी प्रशंसा की।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C