बडलियास: उपतहसील को क्रमोन्नत करने की मांग, भूख हड़ताल पर बैठे सरपंच सहित पांच व्यक्ति

पंकज पोरवाल | 11 Aug 2023 04:51

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा। जिले की बडलियास उपतहसील को तहसील में क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर सरपंच सहित पांच व्यक्ति बैठे भूख हड़ताल पर बैठे। वही दूसरी ओर महिलाओं ने सरकार की सद्धबुद्धि के लिए शिवलिंग बनाकर की पूजा अर्चना की। ग्रामीण राजू पहाड़िया ने बताया कि बड़लियास उप तहसील को तहसील में क्रमोन्नत करने को लेकर पांच दिन से चल रहा धरना प्रदर्शन में शुक्रवार को बडलियास सरपंच प्रकाश रेगर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है वही महिलाएं मिट्टी से शिवलिंग बनाकर पूजा अर्चना कर सरकार की सद्बुद्धि की प्रार्थना कर रही हैं। पांच दिन से बड़लियास कस्बे का बाजार बंद रखकर ग्रामीण उप तहसील के बाहर तहसील क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्व मंत्री रामलाल जाट, उषा शर्मा सचिव राजस्थान सरकार, जिला कलेक्टर सहित अधिकारियों को ज्ञापन दिया गया। साथ ही पूर्व विधायक प्रदीप कुमार, विवेक धाकड़, विधायक गोपाल खण्डेलवाल, वंदना माथुर, विभा माथुर सहित कई जनप्रतिनिधियों द्वारा ज्ञापन सौपकर राजस्थान सरकार को बडलियास उपतहसील को तहसील में क्रमोन्नत करने की मांग कर रहे है। परन्तु सरकार द्वारा ध्यान नही दिया जा रहा है। साथ ही क्षेत्र की उपतहसील होने से आस पास के कई गावो के ग्रामीणों को राशन सामग्री के लिए भटकने को मजबूर हो रहे है। धरना स्थल पर शक्ति सिंह हाड़ा, बद्री प्रकाश गुरुजी, कन्हैयालाल धाकड, दिलिप सिंह, भंवर गुर्जर, मनोज सेन, नवरत्न पोरवाल सहित कई ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

ये बैठे भूख हड़ताल पर

    पहाड़िया ने बताया कि संघर्ष समिति व ग्रामीणों की पांच दिन से मांगे नही मानने पर शुक्रवार को दोपहर बाद बडलियास सरपंच प्रकाश चंद्र रेगर के नेतृत्व में आशीष ईनाणी, शिवलाल शर्मा, साहिल पाराशर, भेरु गाड़री, असलम मोहम्मद ने भूख हड़ताल शुरू कर दी हैं, वही धरना स्थल पर महिलाएं मिट्टी से शिवलिंग बनाकर पूजा अर्चना कर सरकार से सद्बुद्धि की प्रार्थना कर रही हैं। 

बडलियास संघर्ष समिति ने मुख्य सचिव को सोंपा ज्ञापन

   बडलियास-मांडलगढ़ विधायक व बडलियास संघर्ष समिति के सदस्य गोपाल खंडेलवाल के नेतृत्व में मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र का एक प्रतिनिधि मंडल जिसमें कोटड़ी पंचायत समिति सदस्य दिलीप सिंह राणावत, बड़लियास सरपंच प्रकाश रैगर, मुकेश पोरवाल मनीष शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम उषा शर्मा मुख्य सचिव राजस्थान सरकार को ज्ञापन सौंपकर बताया कि राजस्थान सरकार के इस फैसले से मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र का आमजन, व्यापारी, जनप्रतिनिधि सहित सभी आक्रोशित हैं संपूर्ण क्षेत्र अघोषित बंद है और सभी राजकीय कार्यक्रमों का बहिष्कार किया हुआ है। शीघ्र ही हमारी उचित मांग को पूरा कर मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की आंदोलनरत जनता को राहत प्रदान करें।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C