अनिश्चितकालीन महापड़ाव में भाग लेने पर विद्युत कर्मियों की सर्विस ब्रेक होगी

महेन्द्र नागौरी | 21 Aug 2023 06:55

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा पावर इंजीनियर एसोसिएशन ऑफ राजस्थान द्वारा 21 अगस्त को जयपुर में प्रस्तावित टूल डाउन हड़ताल एवं महापड़ाव के मद्देनजर, अजमेर डिस्कॉम ने निर्बाध बिजली आपूर्ति के साथ-साथ ग्रिड सब स्टेशनों, कार्यालय परिसरों और विद्युत लाइनों की सुरक्षा और उचित रखरखाव सुनिश्चित करते हुए विद्युत कर्मियों से इन गतिविधियों से दूर रहने की अपील की है।

अजमेर डिस्कॉम के सचिव प्रशासन एन एल राठी ने बताया कि ने 21 अगस्त से टूल डाउन हड़ताल और महापड़ाव के लिए एक नोटिस दिया है,जिसमे सभी कार्यालयों के सुचारू संचालन के साथ-साथ निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने की दृष्टि से, सभी संबंधितों द्वारा कड़ाई से अनुपालन के लिए निम्नलिखित निर्देश जारी किए गए हैं।

किसी भी अधिकारी/कर्मचारी/अभियंता/तकनीकी अधीनस्थ कर्मचारी को 21 अगस्त से किसी भी प्रकार की कोई छुट्टी नहीं दी जाएगी। तथापि, आकस्मिक एवं अपरिहार्य परिस्थितियों में नियंत्रण अधिकारी द्वारा उचित कारणों पर अवकाश स्वीकृत किया जा सकता है। जो पहले से ही छुट्टी पर हैं यदि आवश्यक महसूस हुआ तो ड्यूटी पर वापस बुलाया जा सकता है। उन समस्त कार्मिकों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाएगी, जो कार्यालय में उपस्थित होना चाहते हैं।

नियंत्रण अधिकारी द्वारा पूर्वाह्न एवं अपराह्न दोनों समय उपस्थिति की जाँच की जाएगी तथा जो ड्यूटी पर नहीं पाए जाते उन्हें "अनुपस्थित" अंकित किया जाना चाहिए। इसी प्रकार शिफ्ट में आने वाले सभी कर्मचारियों की उपस्थिति दो बार जांची जाए। ड्यूटी से ऐसी अनुपस्थिति को सेवा में व्यवधान माना जाएगा और चूककर्ताओं के खिलाफ उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी।

जो लोग दूसरों को कार्यालय/ड्यूटी स्थल पर उपस्थित होने से रोकते हैं, उन्हें तुरंत स्थानीय प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ इस कार्यालय को सूचित करने हेतु पाबंद किया गया है।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C