भगवान देवनारायण का 24 को भरेगा मेला: मालासेरी डूंगरी मंदिर का खुलेगा दानपात्र, पीएम ने डाला था लिफाफा

देवेन्द सिंह राणावत | 18 Sep 2023 10:04

पीएम मोदी ने मालासेरी डूंगरी के दानपात्र में डाला था लिफाफा - Dainik Bhaskar

दैनिक भीलवाड़ा न्युज, भीलवाड़ा। गुर्जर समाज के आराध्य स्थल मालासेरी डूंगरी के मंदिर की दान पेटी में आठ महीने पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने एक लिफाफा डाला था। उस समय से ही भीलवाड़ा सहित देशभर के लोगों को इंतजार है कि पीएम मोदी ने उस लिफाफे में क्या लिखा है या क्या डाला है…?

अब 24 सितंबर को लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है। भादवी छठ को सवाई भोज व मालासेरी डूंगरी पर भगवान देवनारायण का मेला भरने वाला है। मेले में देशभर में रहने वाले गुर्जर समाज के लोग आसींद आएंगे। मेले के तीसरे या चौथे दिन मंदिर में रखे गए दान पात्रों को खोलकर दान की राशि को गिना जाएगा। इस दान पात्र को साल में एक बार खोला जाता है।

कमेटी के सामने खोला जाएगा दान पात्र

मालासेरी डूंगरी के पुजारी हेमराज पोरवाल ने बताया कि भादवी छठ को लेकर मंदिर में काफी भीड़ होती है। मेले के अगले दो दिनों तक भी लोग भगवान के दर्शन करने आते रहते है। ऐसे में कमेटी ने इस दानपात्र को मेले के तीसरे या चौथे दिन खोलने का फैसला किया है।लिफाफे में क्या लिखा या रखा, बताने का फैसला कमेटी लेगी

पुजारी हेमराज पोरवाल ने बताया कि पीएम मोदी ने दान पात्र में लिफाफा डाला था। उसमें क्या लिखा है… क्या डाला है…? उसे सार्वजनिक करना है या नहीं यह पूरा फैसला दान पात्र खोलने के समय मौजूद कमेटी के सभी सदस्य मिलकर लेंगे।

8 महीने से था इंतजार

28 जनवरी को पीएम मोदी मालासेरी डूंगरी आए थे। उस समय उम्मीद लगाई जा रही थी कि पीएम मोदी उज्जैन की तर्ज पर देवनारायण लोक कॉरिडोर की घोषणा करेंगे लेकिन उन्होंने कोई घोषणा नहीं की। इसके बाद पीएम मोदी का एक फोटो सामने आया था। जिसमें वह मालासेरी डूंगरी मंदिर के दानपात्र में एक लिफाफा डालते नजर आ रहे थे। उस समय से गुर्जर समाज सहित देश के सभी लोग इस दान पात्र के खुलने का इंतजार कर रहे थे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C