शाहपुरा विस चुनाव में एरिया डोमिनेंस के तहत आईटीबीपी व पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

मूलचन्द पेसवानी | 20 Oct 2023 03:30

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, शाहपुराजिला मुख्यालय एवं जिले के अन्य कस्बों में आगामी विधानसभा चुनाव में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने, आचार संहिता का सख्त पालन करने, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करने और मतदाताओं को भय मुक्त करने के उद्देश्य को लेकर पुलिस और सेंट्रल आम्र्ड पैरामिलिट्री फोर्स (आईटीबीपी) के अधिकारियों व जवानों ने जिले के शाहपुरा शहर, बनेड़ा, जहाजपुर, फुलियाकलां तथा कोटड़ी क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला।

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जिला शाहपुरा को आवंटित अर्ध सैनिक बल की टुकड़ी के साथ पुलिस ने शुक्रवार को शाहपुरा सहित जिले के प्रमुख कस्बों में फ्लैग मार्च निकाला। विधानसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने व आमजन के मन में कानून व्यवस्था का एहसास करने के लिए एरिया डोमिनेंस के तहत शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने, आचार संहिता का सख्त पालन करने, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करने और मतदाताओं को भय मुक्त करने के उद्देश्य से पुलिस व अर्ध सैनिक बल के अधिकारियों व जवानों ने प्रमुख बाजार एवं वनरेबल व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर रूट मार्च किया।

शहर शाहपुरा में शुक्रवार को निकले फ्लैग मार्च का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक शाहपुरा कृष्ण चंद यादव ने किया। उनके साथ अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंदन दुबे, उपखंड अधिकारी पुनीत गेलड़ा, तहसीलदार उत्तम जांगीड़, शाहपुरा थानाधिकारी राजुराम व अर्ध सैनिक बल के सहायक कमांडेंट सहित पुलिस व बल के अधिकारी जवान उपस्थित थे। शहर में फ्लैग मार्च फुलियागेट, बांडी मोहल्ला, बालाजी की छतरी, सदर बाजार, कुंडगेट, बस स्टेंड क्षेत्र में निकाला गया।

पुलिस अधीक्षक शाहपुरा कृष्ण चंद यादव ने बताया कि शाहपुरा जिले में पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनी आ चुकी है। मतदान भयमुक्त करने के लिए पैरा मिलिट्री फोर्स और पुलिस के जवानों के द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया और लोगों को जागरूक किया गया कि विधानसभा चुनाव में सभी लोग शांतिपूर्ण और भय मुक्त होकर मतदान करें। अपराधियों से किसी प्रकार या फिर चुनाव में बाहुबली के भय मुक्त होकर मतदान करें। इसके लिए सुरक्षा के चलते आज फ्लैग मार्च निकाला गया।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंदन दुबे ने कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की अशान्ति फैलाने की या कोई अनैतिक कार्य करने का प्रयास नहीं करेगा। शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखें। अगर कोई अप्रिय स्थित सामने आती है तो तत्काल पुलिस-प्रशासन को सूचित करें।

दुबे ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर सेंट्रल आम्र्ड पैरामिलिट्री फोर्स (आईटीबीपी) के सौ के करीब जवान जिले में आ चुके हैं। ये जवान फ्लैग मार्च, बार्डर में बेरियर चैकिंग के साथ ही क्षेत्र में नियंत्रण बनाये रखेंगे। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि उन्हें किसी भी चीज से घबराने की जरूरत नहीं है। मतदान को लेकर सभी स्वतंत्र हैं। लालच और प्रलोभन में नहीं आना है और निष्पक्ष मतदान करना है। जो भी असामाजिक तत्व चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ त्वरित कार्यवाही के लिए पुलिस को सूचना दें। चुनाव के चलते आचार संहिता प्रभाव से लागू है। सभी लोग आचार संहिता का पालन कर शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराए जाने में सहयोग करें।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C