जयपुर में रोड शो करेंगे राहुल गांधी, 16 नवंबर को राजस्थान में तीन सभाएं

dainik bhilwara | 14 Nov 2023 07:45

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज। विधानसभा चुनावों में प्रचार का अब एक सप्ताह बचा है। इस एक सप्ताह में कांग्रेस के बड़े नेताओं की प्रदेशभर में सभा और दौरे होंगे। राहुल गांधी का जयपुर में रोड शो करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके लिए स्थानीय नेताओं ने तैयारियां शुरू कर दी है। आज शाम तक राहुल गांधी के जयपुर रोड शो की तारीख फाइनल होगी।

राहुल गांधी 16 नवंबर को तारानगर (चूरू), नोहर (हनुमानगढ़) और सादुलशहर (श्रीगंगानगर) विधानसभा क्षेत्र में राहुल गांधी की सभाएं रखी गई हैं। राहुल गांधी के 19 और 21 नवंबर को भी सभाओं और रोड शो के कार्यक्रम तय हो रहे हैं। एक दिन में राहुल गांधी दो से तीन सभा करेंगे।

प्रियंका की सभाओं की मांग

प्रियंका गांधी की सभाओं के लिए कई विधानसभा क्षेत्रों से मांग आ रही है। प्रियंका गांधी की मारवाड़, शेखावाटी और पूर्वी राजस्थान से सभाओं की मांग आई है। गुरुवार तक प्रियंका गांधी की सभाओं के कार्यक्रम तय हो जाएंगे।

अलवर, भरतपुर में खड़गे की सभाएं होंगी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 18 नवंबर को प्रदेश में दो चुनावी सभा करेंगे। खड़गे का 18 नवंबर को अलवर और भरतपुर में चुनावी सभाओं का कार्यक्रम है।

कांग्रेस के स्टार प्रचारक उतरेंगे मैदान में

चुनाव प्रचार के आखिरी सप्ताह में कांग्रेस के स्टार प्रचारक प्रदेशभर में सभा करेंगे। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश, राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी, आनंद शर्मा, पंजाब के पूर्व सीएम चरण जीत सिंह चन्नी, वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा चुनाव प्रचार और सभाओं के लिए अलग अलग इलाकों में जाएंगे।

फंसी हुई सीटों पर राहुल, प्रियंका ​की सभा करवाने की रणनीति

कांग्रेस ने कड़े मुकाबले वाली फंसी हुई सीटों पर राहुल गांधी और ​प्रियंका गांधी की सभा और रोड शो करवाने की रणनीति तैयार की है। तारानगर में कांग्रेस उम्मीदवार नरेंद्र बुडानिया का नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ से कड़ा मुकाबला है। इस सीट पर राहुल गांधी की सभा के जरिए आसपास की सीटों पर भी माहौल बनाने का प्रयास है। पंजाब सीमा से सटे क्षेत्र गंगानगर के सादुलशहर और हनुमानगढ़ के नोहर में राहुल गांधी की सभा रखी है। राजधानी जयपुर में रोड शो रखने के साथ कोटा, अजमेर में सभा और रोड शो भी होंगे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C