तन, मन, धन, के अभियान से बचना ही गुरु भक्ति है

पंकज पोरवाल | 10 Jan 2024 04:05

भीलवाड़ा का क्षेत्रीय संत समागम मांडल के विद्यालय प्रांगण में हुआ आयोजित

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज की कृपा से भीलवाड़ा का क्षेत्रीय संत समागम मांडल के विद्यालय प्रांगण में विशाल संत समागम को संबोधित करते हुए दिल्ली से पधारे ज्ञान प्रचारक संत राकेश मुटरेजा ने कहा कि धर्म के पांच प्रेरणो के माध्यम से धर्म को सही तरीके से सदगुरु माता ने जीना सिखाया ग्रस्त में रहकर हर कर्तव्य को निभाना सिखाया तन, मन, धन, के अभियान से बचाना है खानपान के नफरतों से बचाना है धर्म की हर परिस्थिति के साथ जीना सिखाया। ऐसे पूर्ण सतगुरु को नमन है। जीनो जिन्होंने हमें अंधकार से प्रकाश की ओर स्थापित किया ऐसे गुरु को नमन करता हूं जो पिता के रूप में माता के रूप में संरक्षण दिया है मेरे अवगुणों का नाश किया हर मुश्किलों का अंत हे सतगुरु तन भी सद्गुरु का मन भी सतगुरु का सतगुरु कभी कृष्ण के रूप में आए कभी मीरा के रूप में आए कभी बाबा हरदेव के रूप में आए आज सतगुरु माता सुदीक्षा के रूप में हमें संरक्षण दे रहे हैं व सुरक्षा दे रहे हैं और हमारा हाथ पड़कर मंजिल के मकसूद तक पहुंचा रहे हैं। उक्त विचार अपने पांच दिवसीय दौरे के अंत में मांडल में हजारों भक्त श्रदालुओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। संत राकेश मुटरेजा अपने पांच दिवसीय दौरे पर आने से विभिन्न स्थानों पर पर संत समागम का आयोजन किया अपने मानवता का संदेश देते हुए प्यार, प्रीत, नम्रता, सहनशीलता, तथा भक्ति बारे में बताते हुए कहां की हर एक गुरु सिख को को इस परमात्मा का हर पल एहसास रहना चाहिए सारी दुनिया की दौलत पाकर भी अगर मन में संतोष नहीं है फिर ऐसी दौलत का क्या फायदा संतो को तो हमेशा ही ऐसी भावना रहती है की जो प्राप्त है वह पर्याप्त है सेवा सत्संग सुमिरन केवल शब्द नहीं है सतगुरु ने हमें परमात्मा का ज्ञान देने से पहले तन मन धन का अभिमान मिटाया जाति वर्ग का अभिमान मिटाया वेशभूषा का अभिमान मिटाया हमें हर पल सद्गुरु की रजा में राजी रहना चाहिए।


विधायक अशोक कोठारी ने किया निरंकारी प्रदेश प्रदर्शनी का शुभारम्भ

भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी व राकेश मुटरेजा ने मौली बंधन खोलकर प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इस मौके पर भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी ने कहा कि संत समागम का अवलोकन करने का अवसर मिला बहुत ही अच्छा लगा धरती पर आने का उद्देश्य प्रभु का मिलन अपने आध्यात्मिक की बहुत बड़ी भूमिका है निरंकारी मिशन इस क्षेत्र में बहुत ही श्रेष्ठ कार्य कर रहा है सत्संग से ज्ञान के मार्ग से ही शांति, आनंद, प्रेम, करुणा, निर्बलता, निष्कामता, की चाहत आती है वही आनंद है वही मुक्ति है


आध्यात्मिक निरंकारी प्रदर्शनी का अवलोकन कर भाव विभोर हो गए

संत समागम में मांडल विधायक उदयलाल भड़ाना, समाजसेवी कांति भाई जैन, मांडल थाना अधिकारी, प्रिंसिपल विनीत शर्मा, मांडल सरपंच संजय भंडिया, आदि का सानिध्य प्राप्त हुआ। भीलवाड़ा जॉन की जोनल प्रभारी संत जगपाल सिंह ने महाराज को दुपट्टा वह मेवाड़ी साफा पहनकर अभिनंदन किया।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C