भाजपा ने भीलवाड़ा लोकसभा सीट से दामोदर अग्रवाल को बनाया प्रत्याशी

पंकज पोरवाल | 01 Apr 2024 04:30

- वर्तमान सांसद का टिकट काटा, कांग्रेस के जोशी व भाजपा के अग्रवाल के बीच होगा रोचक मुकाबला

भीलवाडा। भारतीय जनता पार्टी ने रविवार दोपहर को प्रत्याशियों की नौवीं सूची जारी की। इसमें भाजपा प्रत्याशी के रूप में दामोदर अग्रवाल को भीलवाड़ा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। भीलवाड़ा के मौजूदा सांसद सुभाष बहेडिया का टिकट काटकर अग्रवाल को चुनावी मैदान में उतारा गया। भीलवाड़ा में अब कांग्रेस के सीपी जोशी और बीजेपी के दामोदर अग्रवाल के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा। दामोदर अग्रवाल को लोकसभा प्रत्याशी बनाने के लिए भीलवाड़ा से छह विधायक डिजायर लिख चुके थे। अग्रवाल की पार्टी संगठन में अच्छी पकड़ है। लंबे समय से भीलवाड़ा की सीट को वेटिंग में रखने के बाद आज अग्रवाल का नाम लिस्ट में आने पर पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह है। इस दौरान उनके समर्थकों ने उन्हें बधाई दी।

*कभी भी विधानसभा या लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा*

प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल भीलवाड़ा जिले के ही रहने वाले है। वर्तमान में भाजपा के प्रदेश महामंत्री के साथ ही और ट्रेड फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष का दायित्व भी संभाल रहे है। अग्रवाल पिछले 50 साल से आरएसएस व भाजपा से जुड़े हुए हैं। इन्होंने कभी भी विधानसभा या लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा है। लेकिन, आरएसएस की विचारधारा वाले दामोदर को बीजेपी ने अब चुनाव लड़ने का मौका दिया है। वो संघ के तीन साल प्रचारक, पांच साल जिला महामंत्री, दो बार जिलाध्यक्ष से लेकर संभाग प्रभारी तक की भूमिका निभा चुके है। इसके अलावा वो चित्तौड़गढ़, उदयपुर और राजसमंद जिले के प्रभारी भी रह चुके है।

*भीलवाड़ा में अग्रवाल और जोशी के बीच होगा मुकाबला*

दामोदर अग्रवाल को भीलवाड़ा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद अब यह साफ हो गया है कि यहां पर किस-किसके बीच मुकाबला होगा। बता दें कि कांग्रेस ने शुक्रवार रात ही भीलवाड़ा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बदला था। आलाकमान ने भीलवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी दामोदर गुर्जर के स्थान पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को प्रत्याशी घोषित किया थाा। ऐसे में अब भीलवाड़ा में कांग्रेस के सीपी जोशी और बीजेपी के दामोदर अग्रवाल के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

क्यों कटा सांसद सुभाष बहेड़िया का टिकट?

भाजपा ने मौजूदा सांसद सुभाष बहेड़िया का टिकट काटकर दामोदर अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह ये रही कि पार्टी के ही कई नेता नहीं चाहते थे कि सांसद बहेड़िया को फिर से टिकट मिले। पिछले दिनों भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी, मांडलगढ़ विधायक गोपाल खंडेलवाल, जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा, सहाड़ा विधायक लादूलाल पितलिया, शाहपुरा विधायक लालाराम बैरवा और मांडल विधायक उदयलाल भडाणा ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस बारे में पत्र लिखकर अगवत भी कराया था। तभी से बीजेपी इस सीट पर गहनता से मंथन में जुटी और सबसे आखिरी में भीलवाड़ा सीट पर टिकट फाइनल किया है।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C