रिश्वतखोर तहसीलदार यादव सहित पांचो आरोपियो को कोर्ट ने भेजा जेल

महेन्द्र नागौरी | 19 Jan 2022 01:33

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आज शाम को तहसीलदार लालाराम यादव सहित पांचों आरोपियों को स्थानीय भ्रष्टाचार निरोधक कोर्ट में पेश किया जहां विद्वान न्यायाधीश ने सभी को 15 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा ( जेल ) में भिजवा दिया ।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एडिशनल एसपी राजेंद्र नैन ने बताया कि आरोपितों से 17.5 लाख रुपए के अलावा और कोई रिकवरी नहीं हुई है, फलहाल मामले का अनुसंधान जारी है ।

आप को बतादे की मंगलवार को तहसीलदार लालाराम यादव, उसके भाई जयपुर के चौकसु निवासी पूरणमल यादव, दलाल बिजौलियां निवासी कैलाश धाकड़ उसके पुत्र मनोज धाकड़, रिश्वत देने के आरोपित गांधीनगर निवासी दीपक चौधरी को एसीबी नेहिरासत में लिया था।दरअसल जयपुर मुख्यालय पर तहसीलदार लालाराम यादव के खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर रिश्वत लेने एवं आय से अधिक सम्पति की जांच करने मंगलवार सुबह एसीबी मुख्यालय से महानिदेशक भगवान लाल सोनी के निर्देश पर ब्यूरों की 50 सदस्ययी विशेष टीम एडिशनल एसपी राजेंद्र नैन की अगुवाई में यहां पहुंची थी उनके द्वारा गठित टीमों ने तहसीलदार के कमला विहार स्थित किराए के आवास, बिजौलियां स्थित दलाल के आवास व गांधीनगर गणेश मंदिर के सामने रहने वाले जमीन मालिक दीपक चौधरी के यहां सर्च शुरू किया । उधर एक अन्य टीम ने जयपुर के चाकसू सहित तहसीलदार के पैतृक निवास पर तलाशी शुरू की,

एसीबी को तलाशी के दौरान तहसीलदार के घर से 5 लाख 37 हजार रुपए नकद मिले और कुछ दस्तावेज मिले। जिसमे बिजौलियां स्थित दलाल कैलाश धाकड़ के घर से सर्च के दौरान करीब 12 लाख रुपए की नकदी मिली है। भाई के बैंक खाते में रिश्वत के पैसे 3 लाख रुपए ऑनलाईन ट्रांसफर करने की जानकारी सामने आई। गांधीनगर निवासी दीपक चौधरी को रिश्वत देने की भी पुष्टि हुई। इस पर तहसीलदार लालाराम यादव, तहसीलदार के भाई जयपुर के चौकसु निवासी पूरणमल यादव, दलाल बिजौलियां निवासी कैलाश धाकड़ उसके पुत्र मनोज धाकड़, रिश्वत देने के आरोपित गांधीनगर निवासी दीपक चौधरी को हिरासत में ले लिया । बताया जा रहा की पिछले कुछ समय से ब्यूरों के मुख्यालय पर लगातार शिकायत मिल रही थी की भीलवाड़ा तहसीलदार लालाराम यादव जमीनों के मामले में खुद भी और अन्य अफसरों से भी कई फैसले करा रहे है । दलालों के मार्फत पैसों का लेनदेन हो रहा है। इसी के चलते एफआईआर दर्ज की गई और विशेष टीमों ने भीलवाड़ा पहुंच यह कार्रवाई की । गिरफ्तारी के बाद सभी आरोपियों को स्थानीय भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो न्यायालय में पेश किया जहां न्यायाधीश ने सभी आरोपियो को 15 दिन की जेसी में भेजने के आदेश दिए ।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C