राम स्नेही संप्रदाय के फूलडोल महोत्सव का दूसरा दिन आज, कई राज्यों से हजारों क्षद्धालुओं ने लिया हिस्सा

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज | 19 Mar 2022 09:24

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज। आस्था का महाकुंभ अंतरराष्ट्रीय श्री राम स्नेही संप्रदाय के पांच दिवसीय फूलडोल महोत्सव में भाग लेने के लिए देश भर से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। जिसमें गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु महोत्सव में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। अट्ठारह मार्च से शुरू हुआ महोत्सव 22 मार्च तक चलेगा।

पीठाधीश्वर जगतगुरु आचार्य रामदयाल महाराज के आगामी चातुर्मास के लिए प्रतिदिन विभिन्न शहरों से आई हुई अर्जियों का वाचन किया जा रहा है। 22 मार्च को ठीक दोपहर 12 बजे आचार्य रामदयाल महाराज आगामी चातुर्मास की घोषणा करेंगे और इसी के साथ 5 दिवसीय फूलडोल महोत्सव का समापन होगा। शनिवार को बैंड बाजों के साथ दूज के थाल का जुलूस निकाला गया, जिसमें नए बाजार स्थित श्रीराम मेंडिया से पवित्र पुस्तक श्री वाणी जी को सिर पर धारण करके रामस्नेही अनुयाई वाणी का पाठ करते हुए बैंड बाजों के साथ श्री रामनिवास धाम पहुंचे।

बारहदरी में विराजमान आचार्य रामदयाल महाराज ने श्री वाणी जी की अगवानी की। नगर पालिका द्वारा भी पांच दिवसीय फूलडोल मेले का आयोजन किया जा रहा है। श्री रामनिवास धाम में प्रतिदिन आचार्य रामदयाल महाराज द्वारा प्रवचन दिए जा रहे हैं।सुरक्षा के लिए विभिन्न पॉइंट पर पुलिस जाब्ता तैनात है। आज से ही राजकीय महाविद्यालय से कुंड गेट होकर केकड़ी,जयपुर, देवली,टोंक वाले मार्ग को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया है।यात्री वाहन व भारी वाहन अब आसींद बाईपास से होते हुए तेहनाल गेट,फुलिया गेट होकर निकल रहे हैं। निजी व रोडवेज बसे भी बाईपास से होकर निकल रही है।कस्बे के भीतर आने वाली सवारियों को लिए बड़े पोस्ट ऑफिस के पास टेंपो व रिक्शा उपलब्ध है। वहीं कलिजरी गेट से भी रोड को डायवर्ट कर दिया गया है। जो फुलिया गेट होते हुए बाईपास से निकल रहा है। यह व्यवस्था 22 मार्च तक चलेगी। पुलिस द्वारा मेला प्रांगण को भी बेरीकेटिंग करके बंद कर दिया गया है। वाहन लेकर कोई भी मेला स्थल में प्रवेश नहीं कर सकता है। केवल पैदल आने-जाने वालों के लिए रास्ता रखा गया है। शनिवार को प्रातः आरती के पश्चात वाणी जी का पाठ हुआ व थाल का जुलूस निकाला गया।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C