विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र के अन्तर्गत गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज | 30 May 2022 07:26

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, भीलवाड़ा जिले में विभिन्न उद्योगों में कार्यरत श्रमिकों का मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में शत प्रतिशत पंजीयन हो। यह बात जिला कलक्टर आशीष मोदी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र के अन्तर्गत गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक में कही। जिला कलक्टर ने बैठक में राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल से संबंधित प्रकरण सिंगल यूज प्लास्टिक के विकल्पों को लेकर भी चर्चा की। इसके लिए उद्योग संघों से राजीविका के माध्यम से कैरी बैग बनाने संबंधी सुझावों पर चर्चा की गई। मोदी ने उद्योग संघों के पदाधिकारियों से उद्योगों में कार्यरत श्रमिकों के हेलमेट पहनकर आने की अनुपालना सुनिश्चित करने को कहा। साथ ही प्राइवेट सेक्टर में अपने कार्यबल में कम से कम 5 प्रतिशत दिव्यांग व्यक्तियों के नियोजन हेतु प्रोत्साहित भी किया।

बैठक में अजमेर विद्युत वितरण निगम लि., राजस्व विभाग के भूमि संपरिवर्तन, रीको, श्रम विभाग, कारखाना एवं बायलर्स विभाग, वाणिज्य कर विभाग, नगर विकास न्यास, नगर परिषद, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भूजल विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग से संबंधित प्रकरणों सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। बैठक में उद्योग संघों द्वारा पेयजल सप्लाई सहित आवश्यक समस्याओं के बारे में अवगत कराया जिस पर जिला कलक्टर ने आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किये।

जिला उद्योग केन्द्र महाप्रबंधक राहुल देव सिंह ने बैठक के दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय औद्योगिक विकास संघ के अविकसित औद्योगिक क्षेत्र का सीमांकन के संदर्भ में अवगत कराया जिस पर दिशा निर्देश प्रदान किए। बैठक में महासचिव मेवाड़ चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री आर के जैन, सिन्थेटिक वीविंग मिल्स एसोसिएशन अध्यक्ष संजय पेडिवाल, लघु उद्योग भारती अध्यक्ष महेश हुर्कट, भीलवाड़ा टेक्स्टाइल ट्रेड फेडरेशन से अतुल शर्मा एवं प्रेमस्वरूप गर्ग, जिला लघु उद्योग संघ से आरके पोखरना, उद्योग प्रसार अधिकारी शम्भु सिंह रावत एवं वागीश वैष्णव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C