सरपंच की गिरफ्तारी मांग: काछोला रहा स्वैच्छिक बंद, सरपंच के विरोध में ग्रामीण व वार्ड पंच हुए लामबंद

लवराज सिंह | 02 Jan 2023 04:24

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, भीलवाड़ा। जिले में काछोला सरपंच को अपनी मनमर्जी करने और ग्रामविकास अधिकारी के साथ दबंगई करना अब भारी पड़ रहा है। जिस पंचायत के ग्राम वासियों ने उसे सरपंच बनाया वहीं ग्रामवासी अब गिरफ्तारी व सरपंच पद से हटाने की मांग कर रहे है। काछोला सरपंच प्रहलाद नट द्वारा वीडीओ नरेंद्र मिश्रा से मारपीट करने  का मामला बढ़ता ही जा रहा है। ग्रामीण वीडीओ मिश्रा के पक्ष में उतर आए हैं और सरपंच का विरोध कर रहे हैं। इसी के तहत सोमवार को पूरा काछोला कस्बा बंद रहा। लोगों ने सरपंच की गिरफ्तारी व गांव में हो रखे अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर घंटे तक विरोध जताया। मामले की जानकारी मिलने के बाद मांडलगढ़ एसडीएम जय कुमार कौशिक, तहसीलदार सीमा बघेल, नायाब तहसीलदार सत्यनारायण आचार्य व बीडीओ भूपेंद्र सिंह हाड़ा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। विरोध के साथ ही ग्रामीणों ने अपनी 12 मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

गौरतलब है कि शनिवार को काछोला के वीडीओ नरेंद्र मिश्रा के साथ सरपंच प्रहलाद नट ने मारपीट कर दी थी। वीडीओ के गांव में हो रहे अतिक्रमण व अन्य नियमों के विरूद्ध हो रहे कामों पर आपत्ति जताई थी। वीडीओ के साथ सरपंच द्वारा की गई मारपीट के बाद ग्रामीणों में सरपंच के खिलाफ आक्रोश छलग गया।

अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा

इसमें जलदाय विभाग कुएं के पास की रोड से अतिक्रमण हटाने, कथ कलां चौराहे पर आबादी भूमि प्लॉट की जल्दी नीलामी, सरथला रोड पर अतिक्रमण हटाने, नरेगा में लंबे समय से लगे मेटो को हटाने, गांव की चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने, सरपंच प्रहलाद नट को जल्द हटाने, प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र लोगों के नाम जोड़ना, पूर्व में निरस्त पट्‌टों व डीएलसी रेट पर नए पट्‌टों को जल्द जारी करना इस सभी मांगों को लेकर ग्राम पंचायत के 13 वार्डपंच व पंचायत बचाओ संघर्ष समिति व ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा है।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C