युवा पीढ़ी का नई टेक्नोलॉजी से बदलाव कर बढ़ा जा सकता है तेजी से आगे- रामपाल सोनी

पंकज पोरवाल | 09 Apr 2023 07:25

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा। परिवार, समाज, व्यापार में समय की मांग को समझकर परिवर्तन के साथ अपनी कार्यप्रणाली को बदलना चाहिए। बुजुर्गों का मार्गदर्शन एवं युवा पीढ़ी का नई टेक्नोलॉजी से बदलाव कर तेजी से आगे बढ़ा जा सकता है। भविष्य में हमारे युवाओं को रोजगार कैसे मिलेगा उनकी विभिन्न जानकारियां हमें मिलती रहें इन सबके लिए महासभा की विभिन्न योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को सीधी मिले इसके लिए जिला सभा कड़ी का कार्य करने की अहम भूमिका निभाएगा। यह बात प्रशिक्षण हेतु पहली बार एक दिवसीय कार्यशाला का बड़े स्तर पर आयोजन रविवार को महेश छात्रावास में हुआ जिसमें सोनी ने शिक्षा के महत्व को बताते हुए कहा कि समाज के युवाओं को सिविल सर्विसेस में जाने की ओर ध्यान देना चाहिए। अखिल भारतीय माहेश्वरी महिला संगठन की संगठन मंत्री ममता मोदानी ने महिला सेवा ट्रस्ट में जरूरतमंद महिलाओं के लिए स्वावलंबन शिक्षा व स्वास्थ्य की सीधे सहायता की जानकारी दी। सभाध्यक्ष अशोक बाहेती एवं सभा मंत्री रमेश राठी ने बताया कि दायित्वधारी, पदाधिकारी प्रशिक्षण कार्यशाला में अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा के पूर्व सभापति रामपाल सोनी, प्रदेश अध्यक्ष कैलाश कोठारी, राधेश्याम चेचानी, राधेश्याम सोमानी, डॉ. एसएन मोदानी, प्रोफेसर जगदीश प्रसाद कोगटा, अ.भा. माहेश्वरी महासभा संगठन मंत्री ममता मोदानी ने विभिन्न विषयों पर अपनी जानकारी साझा की। अंत में प्रश्न सत्र भी आयोजित किया गया। जिसमें कार्यशाला में उत्सुकता पूर्व जिले भर से आए पदाधिकारियों ने प्रश्न पूछे प्रारंभ में अतिथियों ने भगवान महेश के दीप दीप प्रज्वलन कर डॉ. सुमन सोनी ने महेश वंदना गई। कार्यशाला में जिला पदाधिकारियों का प्रारंभ में सभा अध्यक्ष अशोक बाहेती ने परिचय करवाते हुए कार्यशाला में पधारे सभी अतिथियों एवं समाज के नवनियुक्त पदाधिकारियों का स्वागत संबोधन किया। कार्यशाला में जगदीश प्रसाद कोगटा ने बताया कि जिस तरह भूकंप का केंद्र बिंदु होता है उसी तरह माहेश्वरी समाज में दानदाताओं का केंद्र बिंदु भीलवाड़ा है देश के अयोध्या में बनने वाले सौर्य भवन एवं अन्य गतिविधियों का मुख्य केंद्र बिंदु भी भीलवाड़ा ही है अयोध्या में नवनिर्मित भवन के लिए दानदाताओं ने कुछ समय में ही 177 करोड रुपए इकट्ठा करा कर एक मिसाल पेश की राधेश्याम चेचानी ने बताया कि भीलवाड़ा का विजय स्तंभ रामेश्वरम भवन पूर्णता की ओर है दूसरा महेश सेवा निधि आजाद नगर का कीर्ति स्तंभ के रूप में विशाल भवन तैयार किया जाएगा उसकी लागत लगभग 17 करोड आएगी

महासभा की विभिन्न योजनाओं की दी जानकारी

कार्यशाला में महासभा की विभिन्न योजनाओं के साथ चिकित्सा सहायता विधवा बहनों को सहयोग हेतु जानकारी, महासभा द्वारा संचालित विभिन्न ट्रस्टों की जानकारी, शिक्षा हेतु महासभा द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का आवेदन कैसे करें, एग्रीकल्चर माइनिंग एवं लॉजिस्टिक में रोजगार संभावनाएं, छात्रावासों की प्रवेश प्रक्रिया की बारीक जानकारी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को दी गई।

संगठन आपके साथ पत्रिका का किया विमोचन

जिला मीडिया प्रभारी महावीर समदानी ने बताया कि मंचासीन अतिथियों ने जिला माहेश्वरी सभा द्वारा तैयार करवाई गई संगठन आपके साथ पत्रिका 31 पेज से सुसज्जित है जिसमें 12 पेज मल्टी कलर के हैं जिसे भीलवाड़ा जिले में निवासरत 8 हजार माहेश्वरी परिवारों तक पहुंचाई जाएगी, पत्रिका में महासभा द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी, पारिवारिक सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण की जानकारी, माहेश्वरी छात्रावासों की लिस्ट एवं भीलवाड़ा जिले में स्थित 60 माहेश्वरी भवन की जानकारी जिले भर के पदाधिकारियों की लिस्ट समाहित की गई है।

कार्यशाला में ये रहे उपस्थित

कार्यशाला में वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप बल्दवा, अर्थ मंत्री सुशील मारोठिया, उपाध्यक्ष केदार जागेटिया, रामराय सेठिया, संगठन मंत्री महेंद्र काकानी, संयुक्त मंत्री दिनेश तोषनीवाल, रमेश चंद्र बसेर, प्रदेश कोषाध्यक्ष सुरेश कचोलिया, रतनलाल मंडोवरा, नगर अध्यक्ष केदार गगरानी, मंत्री संजय जागेटिया, कोषाध्यक्ष गोपाल नरानीवाल, कृष्ण गोपाल जाखेटिया, रमेश बाहेती, ओम प्रकाश गटयाणी, पुर्व जिलाध्यक्ष दीनदयाल मारू, पुर्व जिला मंत्री देवेन्द्र सोमाणी, पुर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष व पार्षद राधेश्याम सोमानी, उपाध्यक्ष अभिजित सारड़ा, पुर्व नगर अध्यक्ष केदार जागेटिया, सुरेश बिरला, रामकिशन सोनी, मनोहरलाल अजमेरा, राजेन्द्र जोगटिया, राघव सोमानी, जगदीश लढ़ा, समेत नगर एवं जिले भर के पदाधिकारी, जिला प्रतिनिधि मौजूद थे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C