REET पेपर लीक मामला: आज भी एक्शन में ईडी, 28 जगहों पर चल रहा सर्च

दैनिक भीलवाड़ा | 06 Jun 2023 09:20

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज। रीट पेपर लीक मामले में ईडी की कार्रवाई मंगलवार को भी जारी है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के सदस्य बाबूलाल कटारा, मास्टरमाइंड सुरेश ढाका और सुरेश कुमार विश्नोई के घर से अहम दस्तावेज मिले हैं। ईडी ने इन सभी के आवास और ऑफिस को सील कर दिया है। आज ईडी की टीम जयपुर के कुछ नेताओं और उनके परिचितों से पूछताछ कर सकती है। ईडी की टीम जयपुर में चार जगहों पर सर्च कर रही है।

कुछ नए लाेगों की जानकारी मिली

जयपुर, उदयपुर, अजमेर, जालोर, डूगंरपुर, बांसवाड़ा और सिरोही में कुल 28 जगहों पर ईडी की टीम जांच कर रही है। ईडी के अधिकारी आरोपियों के परिजनों के बयान और वित्तीय लेनदेन की जानकारी जुटा रहे हैं। प्रारंभिक जांच में आरोपियों से जुड़े कुछ नए लोगों की जानकारी सामने आई है। पेपर लीक और रुपयों के लेनदेन के सबूत मिले हैं।

सूत्रों की मानें तो प्रदेश के एक बड़े नेता के रिश्तेदार से आज पूछताछ हो सकती है। ईडी को कल सर्च के दौरान कई सबूत मिले हैं। इसके आधार पर ईडी की टीम आज प्रारंभिक जांच (पीई) भी दर्ज कर सकती हैं। पीई दर्ज होने के बाद उन सभी से ईडी के अधिकारी पूछताछ करेंगे, जिनके खिलाफ उन्हें दस्तावेज मिले हैं। इनमें राजनेता और ब्यूरोक्रेट सभी शामिल हैं।

दूसरी भर्ती परीक्षाएं भी जांच के दायरे में

सूत्रों की मानें तो ईडी की कुछ टीमें पहले हो चुकी भर्ती परीक्षाओं की जांच कर रही हैं। उनका अंदेशा है कि उन परीक्षाओं में भी नकल कराई गई होगी। इसमें आरपीएससी की ओर से कराई गई आरएएस, सब इंस्पेक्टर, जेईएन भर्ती परीक्षा, कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा और विद्युत विभाग की ओर से आयोजित जूनियर व कमर्शियल असिस्टेंट भर्ती परीक्षा शामिल हैं।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C