किसान केसरी संघ की बैठक में आवासीय पट्टे दिलाने के लिए आंदोलन का निर्णय

मूलचन्द पेसवानी | 01 Aug 2023 02:56

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, शाहपुरा। जिला क्षेत्र में काश्तकारों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए गठित किए गए किसान केसरी संघ की जिला कार्यकारिणी का सर्वसम्मति से बैठक आयोजित कर विस्तार किया गया है। संगठन की बैठक भीमपुरा नाहर सागर चारभुजा मंदिर परिसर में आयोजित हुई। जिलाध्यक्ष सूर्यप्रकाश ओझा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से कार्यकारिणी का विस्तार किया गया तथा संगठन के बैनर तले विभिन्न कार्यों की समीक्षा कर आंदोलन की रणनीति तैयार की गई।

संगठन प्रवक्ता नूर मोहम्मद कायमखानी ने बताया कि कार्यकारिणी में राजेंद्र शर्मा भीमपुरा, रमेश कुमावत दौलतपुरा, हीरा लाल गाडरी उमेदपुरा, मुकेश शर्मा पंडेर को जिला उपाध्यक्ष, नारायण जाट प्रतापपुरा, बजरंग गुर्जर को संगठन मंत्री एवं भेरु मीणा रघुनाथपुरा को प्रचार मंत्री, उगम लाल कीर टोपा को संयुक्त मंत्री, छोटू लाल कुमावत अमरपुरा को प्रचार मंत्री एवं भोलू राम कुमावत भोपालपुरा को सलाहकार नियुक्त किया गया है। इस बैठक में सभी नव मनोनीत पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। इस मौके पर जहाजपुर तहसील अध्यक्ष राम प्रसाद पवार एवं संघ के संयोजक अत्तू खां कायमखानी ने सभी पदाधिकारियों का स्वागत किया और संगठन की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

जिला अध्यक्ष ओझा ने सभी नव मनोनीत पदाधिकारियों को काश्तकारों के हित में काम करने का आह्वान करते हुए कहा कि निस्वार्थ भावना से सहयोग करने वाले लोगों को संगठन का सदस्य बनाया जाएगा। उन्होंने दौलतपुरा के चार मील क्षेत्र में आवासीय पट्टों की समस्या को लेकर दिए गए ज्ञापन के बारे में जानकारी सदस्यों को दी और इस संबंध में शीघ्र ही पट्टे दिलाने का अनुरोध किया। संयोजक अत्तू खां कायमखानी ने कहा कि पंचायत समिति के विकास अधिकारी द्वारा इस संबंध में कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था परंतु निर्धारित समय में पट्टे ना बनने की स्थिति में अब आंदोलन ही एकमात्र रास्ता है।

बैठक में बताया गया कि तहसीलदार शाहपुरा द्वारा रबी फसलों में खराबी की रिपोर्ट राज्य सरकार को भिजवा दी है। शीघ्र ही बीमा कंपनियों द्वारा मुआवजा राशि जारी करने के बाद काश्तकारों को लाभान्वित किया जा सकेगा। संयोजक अत्तू खां कायमखानी ने सभी का आभार ज्ञापित किया। आज की बैठक में सोहन लाल कुमावत, जाहिद पठान, नंदसिंह मेवदा, प्रह्लाद कुमावत श्रीनगर, शैतान जाट, रामस्वरूप बैरवा, मोहनलाल, तेजमल जाट, नंद लाल गाडरी सहित अन्य पर मौजूद थे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C