बड़लियास उप तहसील को क्रमोन्नत करने की मांग, दोपहर तक रहे बाजार बंद

पंकज पोरवाल | 05 Aug 2023 05:19

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ाजिले की बड़लियास उप तहसील को क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर आसपास की आधा दर्जन से अधिक की ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों ने उप तहसील कार्यालय पर नायब तहसीलदार को मुख्यमंत्री व राजस्व मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान दोपहर 2 बजे तक बाजार बंद रहे। दुकानदारों ने भी समर्थन किया। उप तहसील को क्रमोन्नत नहीं किया गया तो ग्रामीण आंदोलन करेंगे। सरपंच प्रकाश चंद्र रैगर ने बताया कि वर्ष 2013 में बड़लियास ग्राम पंचायत मुख्यालय पर उप तहसील की घोषणा की। हाल ही में भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा को नया जिला बनाया गया, जिसमें कोटडी तहसील शाहपुरा जिले में सम्मिलित होने को लेकर चर्चा चल रही है। ऐसे में बड़लियास को तहसील का दर्जा मिलता है, तो यह भीलवाड़ा जिले में सम्मिलित हो सकती है। 2 जुलाई को कलेक्टर की ओर से बड़लियास को तहसील में क्रमोन्त्रत करने प्रस्ताव गया था, लेकिन राजनीतिक कारण से बड़लियास के बजाय सवाईपुर को तहसील बनाने की चर्चा है। इसे लेकर जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने नायब तहसीलदार को मुख्यमंत्री व राजस्व मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर बड़लियास उप तहसील को क्रमोन्नत करने की मांग की।



बडलियास तहसील में क्रमोन्नत नहीं होती है तो क्षेत्रवासी उग्र आंदोलन करेंगे

ज्ञापन में बताया गया कि बडलियास उप तहसील जो 2018 से संचालित है यहां 2018 से ही थाना भी संचालित है इसके चलते क्षेत्र के ग्रामीण अपना आवश्यक कार्य समय पर निपटा रहे हैं। पूर्व में बडलियास उप तहसील को तहसील का दर्जा देने की बात की गई किंतु राजनीतिक दखल के चलते अब सवाईपुर को तहसील बनाने की मांग उठ रही है। अतः बड़लियास उप तहसील को तहसील बनाने को लेकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि यदि बडलियास तहसील में क्रमोन्नत नहीं होती है तो क्षेत्रवासी उग्र आंदोलन करेंगे।


ज्ञापन देने में ये रहे मौजूद

इस दौरान दिलीप सिंह राणावत, शोभा लाल जाट, भंवर गुर्जर, राजेन्द्र पहाड़िया, मोहन शर्मा, गोपाल सुवालका, भैरू लाल सालवी, विजय सिंह राणावत, संजय खटीक, सोजी राम मीणा, गजेन्द्र साहू, शिवलाल जाट सहित कस्बे व क्षेत्र के विभिन्न संगठन, समाजसेवी एवं विभिन्न राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधि, महिला संगठन, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य एवं उप तहसील क्षेत्र के ग्रामीण बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C