चुनाव परिणामों को लेकर कयासों के दौर शुरू: दिग्गज जीतेंगे या भाजपा के युवा ओर पुराने चेहरे, मैदान में नए चेहरे भी रहे

devendar singh | 28 Nov 2023 09:35

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा। जिले की सातों विधानसभा सीटों में कांग्रेस-भाजपा के आमने-सामने की सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। भीलवाड़ा सहित तीन सीटों पर त्रिकोणी मुकाबला है। किसके भाग्य में राज योग जीत का लिखा हुआ है इसका फैसला 3 दिसंबर को होगा, लेकिन मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग कर बड़े उत्साह उमंग के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाई है।

विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद चुनाव परिणाम को लेकर कयासों के दौर के बीच एक रोचक तत्व यह भी है कि भीलवाड़ा की शाहपुरा सीट ऐसी है जिसके परिणाम और प्रदेश की सत्ता का सीधा रिश्ता नजर आता था। अब शाहपुरा जिला हो चुका है. 2018 से पहले इस सीट से जीतने वाली पार्टी राजस्थान में सरकार बनाती थी, लेकिन 2018 में यह मिथक टूट गया. 2018 में इस सीट ने भाजपा के कैलाश मेघवाल ने जीत दर्ज की थी. यह जीत विधानसभा चुनाव की सबसे बड़ी जीत थी. 2018 में ऐसा हुआ जब यहां से जीते विधायक को विपक्ष में बैठना पड़ा।

भीलवाड़ा शहर की बात की जाए तो शहर में त्रिकोणी मुकाबला देखने को मिल रहा है। कांग्रेस-बीजेपी उम्मीदवारों को सामने निर्दलीय गौ भक्त भारी पड़ते हैं। जिले में कांग्रेस के दिग्गज नेता किसान केसरी रामलाल जाट भी मांडल से प्रत्याशी है इनके सामने भाजपा से बिल्कुल नए चेहरे उदयलाल है दोनों में टक्कर भी बेहद नजदीकी है। जहाजपुर से कांग्रेस के धीरज गुर्जर व भाजपा के गोपीचंद मीणा के बीच कांटे की टक्कर है।

मांडलगढ़ में कांग्रेस से युवा चेहरा विवेक धाकड़ व भाजपा के पुराने चेहरे गोपाल शर्मा के बीच मुकाबला है। आसींद में कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशी सहित निर्दलीय के बीच बराबर की फाइट है। सहाड़ा से भाजपा ने नए चेहरे को मैदान में उतार देने से उनका मुकाबला पूर्व विधायक त्रिवेदी के भाई से बहुत नजदीकी है। शाहपुरा में भाजपा-कांग्रेस में युवा चेहरों का मुकाबला पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और दिग्गज नेता मेघवाल से है। इन सीटों से कोई भी किसी को मात दे सकता है। यह तो 3 दिसंबर के परिणाम के दिन ही सामने आएगा कि दिग्गज भारी पड़ते हैं युवा चेहरे या भाजपा के पुराने चेहरे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C