राजस्थान: सीएम फेस को लेकर हलचल तेज, वसुंधरा ने विधायकों को डिनर पर बुलाया

दैनिक भीलवाड़ा | 04 Dec 2023 02:01

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज। राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब बीजेपी में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर दिल्ली से लेकर जयपुर तक हलचल तेज हो गई है। आज सीएम पद को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर शुरू होने जा रहा है। हालांकि बीजेपी के सीएम पद के दावेदार नेताओं ने जीत के बाद रणनीतिक रूप से चुप्पी साध रखी है।

सीएम पद की हलचल के बीच वसुंधरा राजे ने विधायकों को डिनर पर बुलाया है। वसुंधरा आज 25 से ज्यादा विधायकों से मुलाकात कर चुकी हैं। इनमें कालीचरण सराफ, बाबू सिंह राठौड़, प्रेमचंद बैरवा, गोविंद रानीपुरिया, ललित मीणा, कंवरलाल मीणा, राधेश्याम बैरवा, कालूलाल मीणा, केके विश्नोई, विक्रम बंशीवाल, भागचंद टाकड़ा, रामस्वरूप लांबा, प्रताप सिंह सिंघवी, गोपीचंद मीणा, बहादुर सिंह कोली, शंकर सिंह रावत, मंजू बाघमार, विजय सिंह चौधरी, समाराम गरासिया, रामसहाय वर्मा, पुष्पेंद्र सिंह राणावत, शत्रुघ्न गौत्तम शामिल हैं। वसुंधरा से मुलाकात करने वाले दो विधायकों ने कहा कि राजे को सीएम बनाना चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह दिल्ली गए हैं। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद भी दिल्ली पहुंच चुके हैं।

सांसद रविवार रात ही दिल्ली पहुंचे

सोमवार से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत होने के कारण सभी सांसद रविवार रात को ही दिल्ली पहुंच गए। आज राजस्थान को लेकर मोदी, शाह और नड‌्डा बैठक कर सकते हैं। इससे पहले राजस्थान बीजेपी के चुनाव प्रभारी और प्रदेश प्रभारी भी अलग-अलग बैठकें करेंगे। बताया जा रहा है कि राजस्थान का फैसला मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ ही हो सकता है। बीजेपी आज-कल में ही राजस्थान सीएम के नाम पर फैसले की तैयारी में है।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C