जन सेवा को समर्पित रहे राजस्थान की गहलोत सरकार के तीन साल: डांगी

महेन्द्र नागौरी | 16 Dec 2021 06:03

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़,भीलवाड़ा। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल डांगी के अनुसार राजस्थान की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली वर्तमान कांग्रेस सरकार ने अपने तीन वर्ष के अब तक के कार्यकाल में जनहित में निर्णय लेने में सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जनहित को ही ध्यान में रखते हुए पिछले तीन वर्ष में कई निर्णय किये है और समाज के हर वर्ग की समस्याओं के समाधान का प्रयास किया है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल 17 दिसम्बर को पूर्ण होने के अवसर पर डांगी ने जारी बयान में कहा कि इस अवधि में कोरोना महामारी जैसी कई चुनोतियाँ होने के बावजूद भीलवाड़ा जिले सहित पूरे राजस्थान में सर्वागीण विकास के कार्य कराए गए है। मुख्यमंत्री गहलोत के निर्देशन में राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के समय हर पीड़ित को उपचार मिले और कोई भूखा न सोए इसके लिए अनुकरणीय कार्य किया। राजस्थान में सबसे पहले भीलवाड़ा में कोरोना पीड़ित मिलने पर सरकार ने इस महामारी का फैलाव रोकने के लिए जिस बेहतरीन तरीके से कार्य किया उस कारण उपचार ओर नियंत्रण के भीलवाड़ा मॉडल की चर्चा पूरे देश मे हुई।

महामारी के दौर में भी राज्य सरकार ने यह सुनिशिचत किया कि किसी गरीब को भूखा न सोना पड़े। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए भी ऑनलाइन शिक्षा का प्रबंध किया गया ताकि कोरोनाकाल मे भी शिक्षा सुचारू रह सके।

डांगी ने कहा कि गहलोत सरकार ने महंगाई से त्रस्त आमजन को राहत देने के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर 4 रूपए और डीजल पर प्रति लीटर 5 रूपए वेट कम किया है। इससे लोगों को पहले की तुलना में सस्ता पेट्रोल-डीजल मिल सका है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार प्रशासन शहरों के संग अभियान एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान के माध्यम से लोगों को राहत पहुंचाने और उनकी समस्याओं का समाधान करने में लगी हुई है। अनिल डांगी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वह आमजन को जनहित के मुद्दों पर जागरूक करने का कार्य करें और समझाएं कि राज्य सरकार ने पिछले तीन वर्ष में किस तरह जनहित के मुद्दों पर तत्परता से फैसले लेकर सर्वजनहितकारी कदम तत्परता से उठाये है।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C