प्रदेश का पहला रामदेवरा मंदिर जिसका प्रसाद घर-घर पहुंचेगा, डाक विभाग से भी मंगवा सकते हैं रामदेवरा का प्रसाद

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज | 16 Feb 2022 02:06

सुविधा: अब देश के प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों का प्रसाद पहुंचाने की सेवा प्रदान करेगा डाक विभाग

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, भीलवाड़ा। जैसलमेर के रामदेवरा स्थित विश्व प्रसिद्ध लोक देवता बाबा रामदेव के मंदिर की विभूति व प्रसाद डाक विभाग के माध्यम से घर-घर पहुंचाया जाएगा। रामदेवरा से बाबा रामदेवजी का प्रसाद अब भक्तगण डाक के जरिए भी मंगवा सकेंगे। रामदेवरा का यह मंदिर प्रदेश का पहला मंदिर है जिसका प्रसाद डाक विभाग के जरिए घर-घर पहुंचेगा। जिले के प्रधान डाकघरों व उप डाकघर के जरिए लोगों को यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। डाक के माध्यम से देश में किसी भी कोने में व्यक्ति प्रसाद मंगवा सकता है। इससे पहले गंगाजल डाक के माध्यम से लोगों को उपलब्ध कराया था, अब विश्व के प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों से प्रसाद पहुंचाने का काम भी डाक विभाग शुरू कर रहा है।

जानकारी के अनुसार डाक विभाग ने बाबा रामदेव मंदिर ट्रस्ट, वीरमदेवरा, रामदेवरा के साथ एक विशेष अनुबंध किया है, जिसके तहत पूरे देश में अब श्रद्धालु नजदी की डाकघर में मात्र 250 रुपए शुल्क जमा करवाकर एक ऑर्डर फॉर्म भरकर अपने घर पर ही बाबा रामदेव के मंदिर का प्रसाद प्राप्त कर सकेंगे।

  • प्रसाद के साथ यह भी मिलेगा

जो भी श्रद्धालु डाक विभाग के माध्यम से भगवान रामदेवरा का प्रसाद मंगवाएगा उनको प्रसाद के साथ रामदेवरा की विभूति, रामदेव की बाल लीला की तस्वीर और ध्वजा भी भेजी जाएगी। यह सब प्रसाद के शुल्क 251 रुपए में शामिल होगा, इसके लिए अतिरिक्त कोई चार्ज नहीं होगा। देश में कहीं से भी प्रसाद मंगवाने पर इसके लिए 251 रुपए ही चार्ज होगा। इसकी सुविधा हर डाकघर में मिलेगी।

  • ऐसे मिलेगी सुविधा

डाक विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिस श्रद्धालु को भगवान रामदेवरा का प्रसाद चाहिए, वह नजदीकी डाकघर में जाकर 251 रुपए की रसीद कटवाएगा। यह राशि रामदेवरा ट्रस्ट को भेजी जाएगी, वहां से स्पीड पोस्ट से प्रसाद भेजा जाएगा। प्रसाद सीधे मंगवाने वाले के पते पर पहुंचेगा।


भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C