शाहपुरा में अणुव्रत क्रिएटिविटी कान्टेस्ट प्रतियोगिता का आयोजन

मूलचन्द पेसवानी | 02 Aug 2022 03:51

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, शाहपुराअणुव्रत विश्व भारती की ओर से देशभर में आयोजित अणुव्रत क्रिएटिविटी कान्टेस्ट के नाम से आयोजित प्रतियोगिताओं के क्रम में अणुव्रत समिति शाहपुरा के तत्वावधान में शाहपुरा में श्रीमद दयानंद महिला शिक्षण केंद्र आर्य समाज स्कूल एवं राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय शाहपुरा में पोस्टर प्रतियोगिता का विद्यालय स्तर पर आयोजित की गई। इसमें विद्यार्थियों ने उत्साह से भाग लिया। आर्य समाज स्कूल में इसके लिए समारोह का आयोजन अणुव्रत समिति के अध्यक्ष तेजपाल उपाध्याय के सानिध्य में किया गया।

कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक मिथिलेश कंवर, कन्हैया लाल शर्मा आर्यसमाज, रा बा उच्च माध्यमिक विद्यालय तहनाल गेट की चंद्रकला टांक, संचिना कला संस्थान के अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक, भारत विकास परिषद के सचिव सत्यनारायण सेन, अणुव्रत समिति के सचिव गोपाल लाल पंचोली मोजूद रहे।

संयोजक गोपाल लाल पंचोली ने बताया कि स्कूल स्तर पर प्रतियोगिता होने के बाद अब शहर, जिला, राज्य और राष्ट्रीय इन चार स्तर पर श्रेष्ठ प्रतियोगियों को चुना जाएगा और उन्हें पुरस्कार-प्रमाण पत्र दिया जाएगा। अणुव्रत समिति के अध्यक्ष तेजपाल उपाध्याय ने बताया कि विद्यार्थियों ने विभिन्न विद्याओं से अणुव्रत की अलख जगाते हुए रचनात्मक कार्य को दुनिया के सामने रखा है। उन्होंने कहा कि पूरे भारतवर्ष में अणुव्रत क्रिएटिविटी कान्टेस्ट के माध्यम से अणुव्रत की गूंज रही। विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में बहुत उत्साहपूर्ण प्रदर्शन दिया। सत्यनारायण सेन ने कार्यक्रम की सराहना की तथा चित्र बनाने में सावधानी रखने के बारे में विस्तार से बताया।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C