खेल मैदान में चले लाठी भाटा जंग: अरवड़ में ग्रामीण ओलंपिक बना अखाड़े का मैदान, दर्शकों ने टेंट के डंडो व कुर्सियों को बनाया हथियार

मूलचन्द पेसवानी | 15 Sep 2022 06:35

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, शाहपुरा। पंचायत समिति के अरवड़ ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 2022 में आज समापन के दिन महिला वर्ग के कबड्डी खेल के फाईनल मेच के दौरान हंगामा हो गया। हंगामा खिलाड़ियों के बीच होने के बजाय दर्शकों व आयोजकों के बीच हुआ पर देखते देखते हंगामा खेल मैदान पर लाठी भाटा जंग में बदल गया। बाद में पुलिस के मौके पर पहुंच कर दर्शकों को मैदान से खदेड़े जाने पर मामला शांत हो सका।

फूलियाकलां थाना क्षेत्र के अरवड़ ग्राम पंचायत में आयोजित हुए ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के दौरान आज महिला वर्ग के कबड्डी के फाईनल मैच के दौरान बालापुरा व माताजी का खेड़ा के बीच मैच चल रहा था। इस दौरान रेफरी के खिलाड़ी को आउट करने के निर्णय व स्कारर द्वारा दर्ज नहीं करने के मामले को लेकर दर्शक आपस मे भीड़ गए। शुरुआत में बातचीत बहस में और बहस लड़ाई में बदल गई। निर्णायक कमेटी द्वारा तत्काल कोई निर्णय न सुनाने से खफा होने पर दर्शकों ने पांडाल के डंडों को उखाड़ कर हमला बोल दिया। प्लास्टिक की कुर्सियों व पत्थरों को फेंका जाने लगा। करीब 5 मिनट तक खेल मैदान में हंगामा व उपद्रव चलता रहा। मैदान में मौजूद पुलिस जवानों ने उच्च अधिकारियों को मामले की सूचना दी। जिसके पश्चात फूलियाकलां थाने से पुलिस जाप्ता पहुंचा और दर्शकों को पुलिस ने मैदान से खदेड़ कर बाहर निकाला। जिसके बाद मैच को पूरा करवाया गया। इस दौरान रेफरी व स्कारर को हटाने के साथ साथ मैच को पुनः प्रांरभ कराया गया। जिसमें महिला वर्ग में बालापुरा विजेता एवं माताजी का खेड़ा उप विजेता रही। इसी प्रकार अरवड़ में चल रही कबड्डी प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में कनेछन खुर्द विजेता, बालापुरा उपविजेता रही।

कबड्डी प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण में रामनाथ गुर्जर देवरिया, सरपंच शिमला देवी गुर्जर, शोकिन्द कुमावत सरपंच प्रतिनिधि बालापुरा, पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी धारासिंह मीणा उपस्थित थे।

ग्रामीणों का कहना है कि आज सुबह पुरुष वर्ग के मैच के दौरान विवाद होने एवं एक दिन पूर्व एसडीएम को शिकायत के बावजूद पुलिस जाप्ते का प्रबंध नहीं किया गया। इस कारण आज खेल मैदान में यह हुआ। उधर पुलिस का कहना है कि खेल मैदान पर बेरिकेटिंग न होने के कारण दर्शक हुटिंग करते हुए अंदर घुस आये जिससे विवाद हुआ। देर सांय तक पुलिस थाने में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। बाद में पुलिस उपाधीक्षक शाहपुरा व फुलियाकलां एसएचओ ने वहां पहुंच कर निरीक्षण किया तथा ग्रामीणों को कानून व्यवस्था बनाये रखने को कहा।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C