देश में छात्र राष्ट्र की बड़ी शक्ति है, इसका सदुपयोग हो- मेघवाल

मूलचन्द पेसवानी | 21 Jan 2023 09:53

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, शाहपुरा जिले के शाहपुरा के श्रीप्रसिबा राजकीय स्नात्तकोतर महाविद्यालय के नवनिर्वाचित छात्रसंघ का उद्घाटन एवं शपथग्रहण समारोह का आयोजन शनिवार को शाहपुरा विधायक कैलाश मेघवाल के मुख्य आतिथ्य एवं भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेड़िया की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस मौके पर रसायन शास्त्र प्रयोगशाला का उद्घाटन भी किया गया। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा, भाजपा जिला अध्यक्ष लादूलाल तेली, पूर्व यूआईटी चेयरमेन लक्ष्मीनारायण डाड, नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी, प्रधान माया जाट, पूर्व प्रधान रामप्यारी बैरवा, भाजयुमो के पूर्व जिला अध्यक्ष अनमोल पाराशर, आचार्य ब्राह्मण सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष देवकिशन आचार्य, भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री कल्पेश चोधरी, पूर्व महामंत्री रोशन मेघवंशी उपस्थित रहे।

मुख्य अतिथि शाहपुरा विधायक मेघवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद एक राष्ट्रवादी संगठन है। जिसकी विचारधारा छात्रों को जोड़ने का कार्य करती है। उन्होंने कहा कि छात्र राष्ट्र की बड़ी शक्ति है। इसका राष्ट के विकास में सदुपयोग होना चाहिए। वे अपने अदम्य साहस एवं सकारात्मक सोच से दिशा एवं दशा बदलने की ओर कदम बढ़ाने तथा नैक मूल्यांकन हेतु जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने महाविद्यालय भवन के विकास के लिए अपने स्तर पर प्रयास करके सहयोग का आश्वासन दिया।

सांसद सुभाष बहेड़िया ने कहा कि आज बेटियाँ ताकतवर हो गई है लेकिन बेटों को भी पढ़ाई के क्षेत्र में और आगे आने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि परिवर्तन हौंसलों से आयेगा। इसके लिए आप सभी की तैयार रहना चाहिए । सांसद ने कहा कि छात्रसंघ पदाधिकारी महाविद्यालय के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर माता-पिता एवं राष्ट्र का नाम रोशन करें।

पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने कहा कि वैचारिक धरातल शिक्षा से ही निर्मित होता है और उच्च शिक्षा प्राध्यापक ही देश के प्रथम श्रेणी नागरिक तैयार करते हैं। उन्होंने छात्रसंघ से संयमित व्यवहार का अनुरोध किया और छात्रों के सर्वांगीण विकास को ही अपना मूल उद्देश्य मानने को प्रेरित किया।

मुख्य वक्ता के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत सहमंत्री रौनक हिंगड ने अभाविप की रीतिनीति व महाविद्यालय को संस्कार केंद्र के रूप में विकसित करने का आव्हान किया। हिंगड ने कहा कि विद्यार्थी परिषद सदैव छात्रों के हित में कार्य करती रही है। चाहे स्थितियां और परिस्थितियां कैसी भी हों।

छात्रसंघ अध्यक्ष मोना आचार्य ने कहा कि महाविद्यालय की कतिपय आवश्यकताओं का निराकरण अतिथियों के सहयोग से पूर्ण हो।

छात्रसंघ अध्यक्ष मोना आचार्य को अतिथियों ने कार्यालय में कुर्सी पर बैठाया तथा छात्रसंघ कक्ष का फीता काट कर उद्घाटन किया। समारोह में प्राचार्य प्रो रामावतार मीणा व मुख्य परामर्शदाता प्रो पुष्करराज मीणा ने अतिथियों का स्वागत किया। समारोह में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सुमित पारीक, आशाराम धाकड़, अभिषेक कलाल, रामप्रसाद चोधरी सहित शाहपुरा के अन्य जनप्रतिनिधिगण व पार्षद मौजूद रहे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C