राजस्व मंत्री जाट बोले विकास कार्यों में नहीं आने दी जाएगी कमी

महेन्द्र नागौरी | 01 Jun 2023 04:33

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, भीलवाड़ा। विकास कार्यों में किसी भी प्रकार से कमी नहीं आने दी जाएगी। राज्य की संवेदनशील सरकार आमजन के हितों के लिए लगातार कार्य कर रही है। यह बात राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने मांडल पंचायत समिति की ग्राम पंचायत चांखेड़ में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान व महंगाई राहत कैंप के दौरान कही। इस दौरान राजस्व मंत्री ने मुख्यमंत्री के वक्तव्य को पुनः दोहराते हुए आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि आप मांगते मांगते थक जाओगे राज्य सरकार देते देते नहीं थकेगी। जाट ने इस दौरान चांखेड में पेयजल आपूर्ति, सड़क सुदृढ़ीकरण, विद्युत आपूर्ति सहित अन्य विकास कार्यों की जानकारी दी।

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने शिविर में आमजन को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी। साथ ही उन्होंने बताया कि महंगाई राहत शिविरों के माध्यम से आमजन को राज्य सरकार की 10 योजनाओं का बढ़ा हुआ लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना कि स्थिति में मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के तहत 10 लाख रुपए तक का मुआवजा राज्य सरकार द्वारा आमजन को दिया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में 25 लाख रुपए तक का निःशुल्क इलाज आमजन के लिए उपलब्ध हैं। जिला कलक्टर ने मौजूद ग्रामीणों को बताया कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि में बढ़ोतरी की गई है। साथ ही मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार योजना के तहत मनरेगा में 125 दिन का रोजगार दिया जा रहा है।

सौंपे गारंटी कार्ड व पट्टे:- शिविर में राजस्व मंत्री जाट तथा जिला कलक्टर मोदी ने आमजन को विभिन्न योजनाओं के गारंटी कार्ड व आवासीय पट्टे भी सौंपे। पट्टे प्राप्त कर लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी छा गई।  बाद में राजस्व मंत्री जाट ने करेड़ा तहसील की ग्राम पंचायत नारेली में प्रशासन गांवों के संग शिविर व महंगाई राहत कैम्प का निरीक्षण कर आमजन की समस्याओं को मौके पर सुना और समाधान के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश प्रदान किए। उन्होंने इस दौरान लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड भी वितरित किए। इस दौरान उपखंड अधिकारी हुक्मीचंद, मांडल प्रधान शंकरलाल कुमावत, तहसीलदार मदन परमार, सरपंच भेरूलाल बलाई, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन नरेंद्र चौधरी,सहायक अभियंता अब्बास अली, पंचायत समिति सदस्य समता देवी सहित अन्य जनप्रतिनिधि व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C