प्रशासन ने निकाला आदेश: खाटूश्यामजी के अब पुलिस वेरिफिकेशन, ओवरलोडेड वाहनों पर होगी कार्रवाई

दैनिक भीलवाड़ा | 03 Jun 2023 01:09

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज। सीकर के खाटूश्याम मंदिर में लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते हुए अब प्रशासन ने कई फैसले किए है। अब खाटूश्यामजी में होटल के स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन करवाना जरुरी होगा। इसके अलावा ओवरलोडेड वाहनों पर भी कार्रवाई होगी। कलेक्टर डॉ.अमित यादव ने इसके लिए आदेश जारी किया है।

कलेक्टर ने आदेश जारी कर बताया कि खाटूश्यामजी नगरपालिका क्षेत्र में मेला अवधि के अतिरिक्त भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने-जाने के कारण कानून एवं शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत समस्त धर्मशालाओं, होटलों में संचालक की ओर से स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन करवाया जाना जरूरी है। होटल संचालकों को निर्देशित किया जाता है कि स्थाई - अस्थाई स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन 15 दिन में करवाया जाना सुनिश्चित करें। SHO खाटूश्यामजी को निर्देशित किया है कि विशेषतः खाटूश्यामजी नगरपालिका क्षेत्र मे समस्त धर्मशालाओ, होटलो मे काम करने वाले स्थाई-अस्थाई स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन के संबंध मे समय-समय पर अभियान चलाकर जांच किया जाना सुनिश्चित करें।

नगरपालिका क्षेत्र खाटूश्यामजी में संचालित दुकान, वेंडर ठेले वाले एवं अन्य (स्थानीय निवासियों के अतिरिक्त) का पुलिस वेरिफिकेशन विशेष टीम का गठन कर थानाधिकारी खाटूश्यामजी की ओर से उपखण्ड अधिकारी दांतारामगढ़ के निर्देशन में किया जाए। कार्रवाई के दौरान कोई संदिग्ध गतिविधि संज्ञान में आती है तो कलेक्टर को तुरन्त सूचित करेंगे। अधिशाषी अधिकारी, नगरपालिका खाटूश्यामजी सुनिश्चित करेगे कि क्षेत्र पार्किग के अतिरिक्त निजी, रोडवेज का ठहराव निषेध रहे तथा क्षेत्र में गैर अनुमत स्थानो पर वेंडर,ठेलो, हाथगाड़ी का संचालन न हो तथा नियमित यातायात का संचालन सुचारू रूप से रहे तथा इस संबंध में की गई कार्यवाही की रिपोर्ट 05 दिवस में जिला कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। उपखण्ड अधिकारी दांतारामगढ़ व थानाधिकारी खाटूश्यामजी की ओर से संयुक्त टीम का गठन कर नगरपालिका खाटूश्यामजी लम्बे समय से रह रहे प्रवासियों (विशेषतः अन्य राज्य के (नागरिक) को स्थानीय नागरिको के सहयोग से सकारात्मक माहौल में चिन्हित कर पुलिस वेरिफिकेशन किया जाना सुनिश्चित करें।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C