आमजन की समस्याओं का करें त्वरित एवं संतुष्टिपूर्ण निस्तारण

dainik bhilwara | 13 Feb 2024 03:21

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, शाहपुरा। जिला कलक्टर टीकम चन्द बोहरा की अध्यक्षता में सोमवार को जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में संपर्क पोर्टल पर विभिन्न विभागों की फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई।

बैठक में ज़िला कलेक्टर बोहरा ने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी अपने दायित्वों की पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को नियमित रूप से जनसुनवाई सुनिश्चित करने, परिवादों के त्वरित निस्तारण, उनकी मॉनिटरिंग करने तथा फीडबैक लेने के निर्देश दिए।


नियमित जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं का करें समाधान

बैठक में ज़िला कलेक्टर बोहरा ने ने निर्देश दिए कि संपर्क पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का पूर्ण संतुष्टि के साथ त्वरित निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि सभी जिला स्तरीय अधिकारी नियमित रूप से जनसुनवाई करें और आमजन की समस्याओं का मौके पर ही निदान करना सुनिश्चित करें।

समय-समय पर चिकित्सालयों व विद्यालयों का हो औचक निरीक्षण

बोहरा ने कहा कि विद्यालयों और चिकित्सालयों में स्वच्छता संबंधी जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कार्यालयों, अस्पतालों तथा शिक्षण संस्थानों में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए और समय-समय पर औचक निरीक्षण किया जाए।

जिला कलक्टर बोहरा ने बिजली विभाग, नगर परिषद, कृषि, पशुपालन, सहकारिता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, पीएचईडी, चिकित्सा विभाग, कृषि, उद्यानिकी सहित अन्य विभागों के संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की प्रगति की जानकारी ली और अधिकारियों को लंबित प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के दिशा-निर्देश दिए। साथ ही कहा कि संपर्क पोर्टल पर किए गए निस्तारण की समीक्षा की जाएगी और अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।


आयुष्मान भारत की ईकेवाईसी शत- प्रतिशत पूर्ण करने के दिए निर्देश

जिला कलक्टर बोहरा ने बैठक में सीएमएचओ घनश्याम चावला को जिले में ई-केवाईसी तथा आयुष्मान चिरंजीवी कार्ड वितरण के निर्धारित लक्ष्यों को समयावधि में शत-प्रतिशत पूरा करने के लिए निर्देशित किया।


ज़िले में ई मित्रों का नियमानुसार संचालन सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियो को दिये आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश

ज़िला कलेक्टर बोहरा ने ज़िले में संचालित हो रहे ई मित्रों के संबंध में डीओआईटी विभाग से विस्तार में चर्चा की तथा आमजन के हितों को ध्यान में रखते हुए ई मित्रों के कुशल संचालन हेतु निरंतर आकस्मिक निरीक्षण करते रहने तथा अनउपयुक्त्त गतिविधि पाये जाने पर ई मित्र का लाइसेंस रद्द करने के निर्देश दिये |

इस अवसर पर अतिरिक्त ज़िला कलेक्टर मुकेश कुमार मीणा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C