हंसराज चोधरी 21 जनवरी को उदयपुर में मूल्य संवर्धन व सेवा कर विषय पर देगें व्याख्यान

मूलचन्द पेसवानी | 20 Jan 2022 06:19

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, शाहपुरा। जिले में कैंसर के उपचार का वैश्विक केंद्र बिंदू बने श्रीनवग्रह आश्रम सेवा संस्थान मोतीबोर का खेड़ा के संस्थापक अध्यक्ष हंसराज चोधरी 21 जनवरी 22 शुक्रवार को जेआरएन राजस्थान विद्यापीठ (डीम्ड-टू-बी) विश्वविद्यालय उदयपुर के तत्वावधान में होने वाले प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में अपना व्याख्यान देगें।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एस. एस. सारंगदेवोत के अनुसार लेखा विभाग, एमएलवी श्रमजीवी कॉलेज के तत्वावधान में आयोजित इस प्रोग्राम में वस्तुओं पर मूल्य संवर्धन पाठ्यक्रम के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के हंसराज चोधरी को आमंत्रित किया गया है। 

विभागाध्यक्ष लेखा प्रो. अनीता शुक्ला के अनुसार इस दौरान मूल्य संवर्धन व सेवा कर के बारे में विस्तार से मंथन किया जा कर राज्य सरकार व केंद्र सरकार को रिपोर्ट पेश की जायेगी। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से हंसराज चोधरी को राज्य व केंद्र सरकार की ओर से बतौर विशेषज्ञ के रूप में इस प्रकार के नीति निर्धारण के कार्यक्रमों में बुलाया जा रहा है। चोधरी केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय की नीति निर्धारण की बैठक में शामिल होने के साथ ही अभी हाल में राजस्थान सरकार द्वारा किसानों के लिए बनाये जाने वाले अलग बजट के संबंध में अजमेर में आयोजित वृहद बैठक में अपनी बातों को प्रमुखता से रख चुके है। जिसके सकारात्मक परिणाम आने वाले किसान बजट में दिखेगा। इसी प्रकार उदयपुर में होने वाले 21 जनवरी के प्रोग्राम में हंसराज चोधरी मूल्य संवर्धन व सेवा कर पर विस्तार से अपनी बात को रखेगें तथा इसमें आ रही व्यवहारिक कठिनाईयों के समाधान के प्रस्ताव भी रखेगें। भीलवाड़ा जिले के लिए यह गौरव की बात है कि राज्य व केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के निर्धारण में बतौर विशेषज्ञ हंसराज चोधरी को बलाया जाने लगा है।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C