आरोपियों के प्रभावशाली होने से 15 दिन बाद भी कोई सुनवाई नहीं: नाबालिक को बहला-फुसलाकर घर से उठा ले गए, पुलिस के आला अधिकारी तक लगा चुके पिता गुहार

मूलचन्द पेसवानी | 07 Jun 2022 10:30

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, शाहपुरा। तहसील क्षेत्र के बिलिया ग्राम से 22 मई 22 को मध्य रात्रि में घर से एक नाबालिग बालिका को बहला फुसलाकर अपहरण करने के मामले में 15 दिन बीत जाने के बाद भी शाहपुरा पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। बालिका के पिता अपने परिजनों के साथ पुलिस के आला अधिकारियों के समक्ष पेश होकर गुहार लगा चुके है पर कहीं पर कोई सुनवाई न होने से परेशान परिवार अब जिला मुख्यालय पर अनशन करने पर आमादा हो रहा है। परिवार को आरोप है कि नामजद रिपोर्ट देने के बाद भी उनके बारे में पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पा रही है तथा बालिका के नहीं मिलने से परिजनों को बुरा हाल हो रहा है। शाहपुरा थाना प्रभारी घनश्यामसिंह के अनुसार मामले की जांच एएसआई श्रवणलाल मीणा कर रहे है।

बिलिया निवासी मिश्रीलाल जाट ने बताया कि उसकी बेटी काली जो अब तक नाबालिग है, मध्य रात्रि में उसे घर से बहला फुसलाकर षड़यंत्रपूर्वक भगा ले जाया गया है। एक सफेद रंग की कार में ले जाया गया है। सुबह परिवार उठा तो काली के कमरे में सामान बिखरा पड़ा था। कमरे से सोने के जेवर, नकदी भी आरोपी वहां स ेले गये है। आरोपी सुरेश जाट बिलिया का ही रहने वाला है उसने काली को झूंठा प्रेम संबंध का नाटक रचकर उसका अपहरण कर ले गया, इस षडयंत्र में उसके साथ अन्य लोग भी है।

- इनको बनाया गया है आरोपी

मिश्रीलाल ने शाहपुरा थाने में दर्ज करायी रिपोर्ट में आरोपियों में सुरेश पुत्र सोजीराम जाट के अलावा मुकेश रामेश्वर जाट, बबलू रतन जाट, देवकिशन धन्ना जाट, हीरालाल सोजीराम जाट, सोजीराम नानूराम जाट, रामकन्या पत्नी सोजीराम, प्रियंका पुत्री रामेश्वर जाट, इन्द्रा पत्नीरामेश्वर जाट को भी आरोपी बनाया है।

- नहीं हो रही है पुलिस में सुनवाई

बालिका के पिता मिश्रीलाल व काका द्वारका जाट ने आज पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में बताया कि 15 दिन से ज्यादा समय बीत गया है। रिपोर्ट देने के बाद भी शाहपुरा थाना पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। बार बार पुलिस के पास जाने पर कहा जाता है कि लोकेशन ट्रेश होने के बाद ही कोई कार्रवाई होगी। परिजनों का आरोप है कि कुछ आरोपी तो आज भी बिलिया व शाहपुरा में खुले में घुम रहे है। पुलिस उनसे कोई पूछताछ नहीं कर रही है।

- आरोपी है प्रभावशाली

परिजनों का आरोप है कि आरोपियों के प्रभावशाली व सत्ता के नजदीक होने के कारण पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस आरोपियों को समय देकर नाबालिग के बालिग होने का इंतजार कर समय दे रही है जिससे परिवारजन अब परेशान होकर अनशन करने की तैयारी में है।

- स्कूल रिकार्ड में है नाबालिग

बालिका के पिता का कहना है कि बिलिया के सैकेंडरी स्कूल से बालिका के तमाम दस्तावेज की प्रतियों में उसकी उम्र 03.06.2005 ही है। मार्कशीट सहित प्रवेश के दस्तावेजों में यही तिथि है। आरोपियों ने षड़यंत्रपूर्वक उसके दस्तावेजों में जन्मतारीख को बदला कर फर्जी डाक्यूमेंट तैयार करा लिये जिसकी शिकायत पर तहसीलदार द्वारा भी अलग से मामला पंजीबद्व कराया गया है।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C