करेड़ा थाना:सनसनीखेज हत्या कर बाईक लूट के फरार चल रहे दो आरोपी गिरफ्तार, लूट की बाईक भीम से बरामद

महेन्द्र नागौरी | 30 Jun 2022 12:37

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ाजिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू एवं अति पुलिस अधीक्षक सेक्टर सहाड़ा गोवर्धन लाल के निर्देशन व लक्ष्मण राम वृत्ताधिकारी वृत आसीन्द के निकट सुपरवीजन में हत्या कर मोटरसाईकिल लूट कर फरार चल रहे अपराधियों की धरपकड़ हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहाड़ा स्तर पर एवं उप पुलिस अधीक्षक आसीन्द स्तर पर एवं थाना स्तर पर टीम का गठन कर गांव निलया का तालाब ग्राम पंचायत थाणा के युवक पप्पु भील उर्फ टोपी की हत्या कर मृतक की मोटर साईकिल लुट कर ले जाने के आरोपी जसवंत कुमार भील एवं कालुराम भील को आज पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

घटना का विवरण

23 जून 2022 की शाम करीब 07:00 पीएम पर ग्राम पंचायत थाणा सरपंच शिव लाल गुर्जर ने टेलिफोन से इतला दी की ग्राम थाणा एवं ज्ञानगढ़ के बीच में ग्राम थाणा के जंगल में एक व्यक्ति की खुन से सनी लाश पड़ी हुई। सूचना पर थानाधिकारी मय जाप्ता मौके पर पहुंचे एंव मोबाईल इन्वेस्टिगेशन युनिट, एफएसएल,स्वान दल एवं साईबर सैल को मौके पर बुलाकर उनकी मदद से घटना स्थल व मृतक की लाश का बारिकी से निरीक्षण कर लाश को अनुसंधान एवं पोस्टमार्टम हेतु सीएचसी करेड़ा भेजा।

उक्त घटना के संबंध में प्रार्थी मानाराम पुत्र भूराराम भील निवासी निलवा का तालाब ग्राम पंचायत थाणा पुलिस थाना करेडा जिला भीलवाडा ने एक रिपोर्ट पेश कर कहा कि उसका भतीजा पप्पु लाल पुत्र घीसाराम भील(35) निलवा का तालाब ग्राम पंचायत थाणा पुलिस थाना करेड़ा की 23 जून को अज्ञात आरोपियो ने मारपीट कर धारदार हथियार से चोटें मारकर हत्या कर दी। जिस पर प्रकरण संख्या 122/ 2022 धारा 302, 323 भादस में दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।

विशेष टीम का गठन एवं प्रयास

मामला हत्या एवं लुट से संबंधित होने के चलते जिला पुलिस अधीक्षक भीलवाडा के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहाडा स्तर पर एवं उप पुलिस अधीक्षक आसीन्द स्तर पर एवं थाना स्तर पर टीम का गठन किया गया।

सभी टीमों को अज्ञात आरोपियो की तलाश हेतु रवाना किया। मृतक पप्पुलाल भील को आखिरी बार ग्राम धापडा में देखा गया था। इस आधार पर श्रवण कुमार हैड कानि इंचार्ज चौकी शिवपुर जलील अहमद हैड कानि, पुलिस थाना करेडा एवं मुल सिंह कानि पुलिस थाना आसीन्द की विशेष टीम द्वारा ग्राम पापड़ा में होटल संचालकों, ढाबों, दुकानों, ठेलों, चाय की थडियों पर पुछताछ एवं मुखबीरों से मिली सूचना के आधार पर ज्ञात हुआ कि मृतक पप्पुलाल भील को आखिरी बार ग्राम धापडा निवासी कालु भील एवं जसवत भील के साथ देखा गया था। जब उक्त दोनों की ग्राम धापठा में तलाश की गई तो दोनों गांव से गायब मिले इस पर कालु भील एवं जसवंत भील पर शंका होने के कारण विशेष टीम द्वारा प्रयास कर कालुराम भील एवं जसवंत भील से गहनता से पुछताछ करने पर उक्त घटना कारीत करना स्वीकार किया तथा अभियुक्तगण कालु भील एवं जसवत भील की निशानदेही से मृतक की मोटरसाईकिल हिरो एच एफ डिलेक्स भीम से बरामद की गई।

आरोपी कालुराम भील एवं जसवंत भील ने बताया कि 23जून को हम दोनों ज्ञानगढ़ से वापिस घापडा आ रहे थे कि रास्ते में मतृक पप्पुलाल उर्फ टोपी सड़क के किनारे मोटरसाईकिल छोड़कर अकेला दिखाई दिया तो हम दोनों को मोटरसाईकिल की मोटरसाईकिल की आवश्यकता होने के कारण पप्पु भील की मोटरसाईकिल लुटने का प्लान बनाया तथा कालु के घर से चाकु लेकर आये तथा पप्पुलाल उर्फ टॉपी को शराब पिला कर हम दोनों ने मिलकर पप्पूलाल भील उर्फ टोपी की हत्या कर दी तथा मोटरसाईकिल लूट कर ले गये।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C