गांधी विद्यालय गुलाबपुरा वार्षिक उत्सव प्रेरणा दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया

रामेश्वर प्रसाद सोनी | 04 Mar 2023 03:08

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, गुलाबपुरा। कस्बे में शनिवार को श्री गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय के विवेकानंद सभागार में वार्षिक उत्सव प्रेरणा दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। समारोह में मुख्य अतिथि नगर पालिका चेयरमैन सुमित काल्या, विशिष्ट अतिथि शाहपुरा सचिना कला केंद्र के अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक, कार्यक्रम की अध्यक्षता छात्र कुल कार्यकारिणी अध्यक्ष ममता गुर्जर, उपाध्यक्ष सोनी रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डायरेक्टर प्राज्ञ शिक्षण संस्थान डॉ नवल कुमार जैन ने की! विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत अभिनंदन किया! इससे पूर्व अतिथियों ने महात्मा गांधी व स्वर्गीय संस्थापक मोहन सिंहजी डाबरिया की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर मां सरस्वती के दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा किया गया।

संस्था प्रधान सत्यनारायण अग्रवाल ने अतिथियों का स्वागत व अभिनंदन करते हुए वार्षिक गतिविधियों का प्रतिवेदन प्रस्तुत कर विद्यालय की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए अतिथियों को बताया कि वर्तमान में विद्यालय में 850 छात्र छात्राएं अध्ययन कर रही है छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में जिला स्तर राज्य स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय कस्बे का नाम रोशन किया है! वही बोर्ड के परीक्षा परिणाम भी शत प्रतिशत रहे है! विद्यालय का 4 जुलाई को 74 स्थापना दिवस भी मना कर रक्तदान शिविर भी आयोजित किया था! वर्ष भर विद्यालय में विभिन्न आयोजन के माध्यम से विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद मैं भी विद्यालय के छात्र छात्राओं का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा है! विद्यालय की 4 छात्रों का राज्य स्तरीय चयन अंतिमा सेजल मनीषा नीतू 66 ब्लॉक ब्लॉक स्तरीय छात्र 14 वर्ष वालीबॉल प्रतियोगिता आदि गतिविधियों में छात्र-छात्राओं ने विद्यालय का नाम रोशन किया! वही भामाशाह द्वारा विद्यालय के विकास में निरंतर योगदान से जरूरतमंद विद्यार्थियों को भी समय-समय पर सहयोग मिलता रहा है! फरवरी माह में विद्यालय में उद्योग मंत्रालय द्वारा सेमिनार का आयोजन मैं रमाकांत वैष्णव ने विद्यार्थियों को आगे चलकर उद्योग से व्यापार जगत में स्टार्टअप आदि संबंधित जानकारियां भी दी गई है।

मुख्य अतिथि काल्या ने छात्र छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि मैं भी गांधी विद्यालय में अध्ययन कर चुका हूं विद्यार्थी जीवन मैं संकोच नहीं रहना चाहिए! हर कार्य में अग्रणी रहकर खुलकर खेलो शिक्षा हो उसमें अपना शत-प्रतिशत मन से अध्ययन कर अग्रणी स्थान प्राप्त करना चाहिए! जीवन में विद्या का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा व प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उज्जवल भविष्य की कामना की। विशिष्ट अतिथि रामप्रसाद पारीक विद्यार्थियों की मांग पर नाटक मंचन प्रस्तुत कर बालक बालिकाओं के जन्म पर अंतर का मंचन कर सब को भावविभोर कर दिया! पारीक ने बताया कि आज हमारी बेटियां हर क्षेत्र में उन्नति कर रही है वह आज भी समारोह में बेटियों ने आगे आकर अपनी बात सबके सामने रखकर यह साबित कर दिया है की बेटियां कहीं पर भी कमजोर नहीं है! ममता गुर्जर के द्वारा अपने विद्यालय के अनुभव विद्यार्थियों से साझा किये और विद्यालय से बहुत कुछ सीखा अपने विचार विद्यार्थियों बताएं। इस दौरान अतिथियों ने विद्यालय के प्रतिभावान छात्र-छात्राएं अंतिमा शर्मा, राजपाल जाट, प्रकाश मेवाड़ा, कोमल तोमर, पायल मारु, भैरु लखारा, वसीम अकरम, निशा जाट,उदय कंवर, सुमन शर्मा, लक्षिता रुथला, अनुराधा गुर्जर आदि विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। अतिथियों का शिक्षक लाल साहब सिंह व विद्यालय सचिव अरविंद लढा, अरविंद व्यास के द्वारा विद्यालय की ओर से स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया! इस दौरान समारोह के उपरांत सभी छात्र छात्राओं के लिए सामूहिक भोज भी रखा! कार्यक्रम का संचालन सेजल कंवर व चीनू वैष्णव ने किया।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C