PM मोदी का ग्रीस में ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत, इंदिरा के बाद यहां जाने वाले मोदी पहले PM

दैनिक भीलवाड़ा | 25 Aug 2023 07:08

साउथ अफ्रीका के बाद ग्रीस पहुंचे पीएम मोदी, बिजनेस लीडर्स से बातचीत और  भारतीयों को करेंगे संबोधित - PM Modi arrives in Greece on a one day  official visit news and update

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे एक दिन के दौरे पर यूरोपीय देश ग्रीस की राजधानी एथेंस पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर विदेश मंत्री जॉर्ज जेरापेट्रिटिस ने उन्हें रिसीव किया। इसके बाद एथेंस के एक होटल के बाहर भारतीय मूल के लोग उनका ढोल-नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया।

40 साल बाद भारत का कोई प्रधानमंत्री ग्रीस के दौरे पर है। इंदिरा गांधी के बाद ग्रीस जाने वाले मोदी दूसरे प्रधानमंत्री हैं। इंदिरा ने 1983 में ग्रीस का दौरा किया था। दोनों देशों के बीच ट्रेड, टेक्नोलॉजी से लेकर डिफेंस कोऑपरेशन पर चर्चा की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रीस काफी समय से भारत की ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल को खरीदने में दिलचस्पी दिखाता रहा है। ऐसे में पीएम मोदी के दौरे पर ग्रीस को भारत का ब्रह्मास्त्र कही जाने वाली ब्रह्मोस मिसाइल मिलने पर डील हो सकती है।

PM मोदी ग्रीस में भारतीय मूल के लोगों से मिलेंगे

प्रधानमंत्री मोदी ग्रीस में 'टॉम्ब ऑफ अननोन सोल्जर की पर जाकर सैनिकों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद पीएम को सेरेमोनियल रेसेप्शन दिया जाएगा। वो ग्रीस की राष्ट्रपति कैटरीना सकेलारोपोउलो और प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस से मुलाकात करेंगे।

पीएम मोदी ग्रीस के प्रधानमंत्री की तरफ से आयोजित बिजनेस लंच में शामिल होंगे। वो ग्रीस के मशहूर हस्तियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वो भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे। ग्रीक सिटी टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी के साथ 12 भारतीय बिजनेसमैन भी एथेंस पहुंचे हैं। इनकी मुलाकात ग्रीस के बिजनेसमैन से कराई जाएगी।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C