पुलिस गश्त के दौरान अवैध निर्माण पर प्रभावशाली नेता पहुंचा रहे अवैध बजरी

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज | 05 Sep 2021 03:27

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज - उपखंड क्षेत्र में बनास नदी इलाके के दर्जना गांवो में मानों खुलआम अवैध बजरी का बाजार लगा है। यह जब से हो रहा है जब पुरे प्रदेश में नदी नालों से बजरी खनन पर सर्वोच्च न्यायालय की रोक लगी। हालात ये है कि अवैध खनन माफिया व अवैध बजरी परिवहन करने वालों को न तो सुप्रीम कोर्ट का डर और न ही प्रशासन का भय है। क्योंकि वोट बैक और इस अवैध धंधे में होने वाली अकूत कमाई में हिस्सेदारी होने से बड़े राजनेताओ ने भी अपना संरक्षण दे रखा है।

जानकारी के अनुसार जहाजपुर कस्बे के सदर बाजार में निजी निर्माण कार्य चल रहा है। वहा पर राजनीतिक पार्टी के प्रभावशाली नेता पुलिस गश्त के दौरान अवैध बजरी पहुंचा रहे है। भापजा-कांग्रेश पार्टी के प्रभावशाली नेता द्वारा अवैध बजरी परिवहन कार्य करने की वजह से पुलिस प्रशासन भी अवैध निर्माण व अवैध परिवहन पर कोई कार्रवाई नही कर पा रहे है। इस लिए क्षैत्र में सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद धड़ल्ले से अवैध निर्माण कार्यो पर अवैध बजरी का उपयोग किया जा रहा है। 


नियम कायदों कों ताक पर रखकर. आवासीय स्वीकृति व्यवसायिक निर्माण

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार नगर पालिक क्षेत्र में नियम कायदों को ताक पर रखकर आवासीय पर व्यवसायिक निर्माण कार्य बिना परमिशन और नक्शा स्वीकृति करांए हो रहा है क्योकि प्रभावशाली नेता अवैध निर्माण पर अवैध बजरी पहुंचा रहे है। जिससे एक तरफ नगर पलिका प्रशासन को लाखों रूपय का राजस्य घाटा उठाना पड़ रहा है। वही दूसरी तरफ अनियोजित बसावट के कारण कस्बे की सूरत बिगडने के साथा ही आमजन की परेशानी बढती जा रही है।


आने जाने का रास्ता अवैध बजरी ढेर लगाकर किया बंद

कस्बे की सदर बाजार में बजरी माफिया देर रात को पुलिस गश्त होने के बावजूद भी अवैध बजरी बनास से परिवहन कर सदर बाजार में खाली की गई, सदर बाजार में अवैध बजरी की ढेर लगने से आने जाने वाला मार्ग बंद हो गया

 


भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C