होटल में युवती से गैंगरेप: होटल सीज करने व छात्रा की सुरक्षा की मांग, आसींद दूसरे दिन भी बंद कर थाने पर प्रदर्शन

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज | 13 Jul 2022 10:25

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, भीलवाड़ा। जिले का आसींद दूसरे दिन भी स्वैच्छिक बंद रहा। उदयपुर में हुए कन्हैया हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आया आसींद में एक छात्रा को घर छोड़ने का झांसा देकर कार में लिफ्ट देने व इसके बाद होटल में ले जाकर नशीला पेय पिला कर युवती के साथ गैंगरेप का मामला सामने आने से फिर माहौल गरमा गया। बंद के चलते आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस बीच, पुलिस ने रेप के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उससे घटना के बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है। उधर, ग्राम वासियों ने आसींद थाने के बाहर धरना प्रदर्शन कर पुलिस अधीक्षक के नाम एएसपी को ज्ञापन सौंपा। इसमें घटना वाली होटल को सीज कराने, केस को केस ऑफिसर स्कीम में शामिल कर मुकदमा फास्टट्रैक अदालत में चलाने, पीडिता को सुरक्षा व सामाजिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की। बंद व प्रदर्शन को देखते हुये कस्बे में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गये हैं।


आसींद दूसरे दिन भी बंद

छात्रा से रेप की घटना के बाद आसींद में माहौल गरमा गया। दहशत के चलते मंगलवार को बाजार बंद हो गये थे, जो दूसरे दिन स्वैच्छिक रुप से बंद रहे। बंद के चलते आमजन को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोग जरुरत की वस्तुओं के लिए परेशान नजर आये। वहीं उन लोगों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जो आवश्यक कार्यों व खरीदारी के लिए आस-पाव व दुरस्त गांवों से आसींद पहुंचे। उधर, बंद को देखते हुये आसींद में चप्पे-चप्पे पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। एएसपी, डीएसपी आदि स्थिति पर निगाह रखे हुये हैं। पुलिस का कहना है कि कस्बे में पूरी तरह शांति बनी हुई है।


ग्रामीणों का आसींद थाने पर प्रदर्शन

छात्रा से रेप की घटना को लेकर आमजन में गुस्सा है। इसी के चलते आज ग्रामीणों ने आसींद थाने के बाहर प्रदर्शन कर धरना दिया। इस दौरान गुलाबपुरा नगर पालिका के पूर्व चैयरमेन धनराज गुर्जर आदि ने आमजन को संबोधित कर इस तरह की घटनाओं पर नाराजगी जाहिर की। गुर्जर ने कहा कि आसीद, मालासेरी आदि स्थान देवभूमि के नाम से संसार में विख्यात है। लेकिन ऐसे लोग इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर इस भूमि को कलंकित करने में लगे हुये हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे दरिंदों को चौराहे पर फांसी दी जानी चाहिये।


छात्रा की सुरक्षा, सहायता और होटल सीज करने की मांग, सौंपा ज्ञापन

ग्रामीणों ने थाने पर प्रदर्शन के बाद पुलिस अधीक्षक के नाम एएसपी को ज्ञापन दिया। इस ज्ञापन में जिस जिया पैलेस होटल में रेप की घटना हुई, उसे सीज करने, पीडित छात्रा को सुरक्षा व सामाजिक सहायता प्रदान करने, केस को केस ऑफिसर स्कीम में शामिल कर फास्टट्रैक कोर्ट में चलाने और प्रकरण के निस्तारण तक इसकी जिम्मेदारी डीएसपी स्तर के अधिकारी को देने की मांग की है। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।


चिल्लाने पर बाहर जमा हो गई भीड़

पीड़िता के चिल्लाने पर होटल के बाहर हजारों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने आरोपी अजीज मोहम्मद को पकड़ लिया और आरोपी की जमकर पिटाई कर दी। वहीं बस स्टैंड पर खड़ी आरोपी की कार में भी तोड़फोड़ कर उसे पलट कर आग लगने का प्रयास किया। घटना के बाद आसींद का पूरा बाजार बंद हो गया। वहीं बिगड़ते माहौल को देखकर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C