माली महासभा के नेतृत्व में प्रदेश भर में चलाया जायेगा आरक्षण का आंदोलन

बद्री लाल माली | 26 Jul 2022 05:12

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज।  राजस्थान प्रदेश माली सैनी महासभा की 12 प्रतिशत आरक्षण सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर प्रदेशभर में चलाये जा रहे आंदोलन को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रदेश स्तरीय बैठक न्यू सांगानेर जयपुर स्थित हीरा वैली रिसॉर्ट में प्रदेशाध्यक्ष छुट्टन लाल सैनी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

राजस्थान प्रदेश माली महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं भीलवाड़ा जिलाध्यक्ष गोपाल लाल माली ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेशभर में माली (सैनी) समाज द्वारा 12 प्रतिशत आरक्षण सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर प्रदेशभर में चलाये जा रहे आंदोलन की दिशा व दशा तय करने के साथ ही समस्त प्रदेश के जिलाध्यक्षों एवं प्रमुख संस्थानों के अध्यक्षों सहित महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों व आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्यों सहित सैकड़ों माली समाज के प्रबुद्ध लोगों ने इस पर गंभीरता से मंथन करते हुए आंदोलन की रूप रेखा तय की गई। 

इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आरक्षण आंदोलन को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रदेश स्तरीय कौर कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया गया। इस कमेटी के गठन लिए महासभा के प्रदेश अध्यक्ष को सभी की सहमति से अधिकृत किया गया, जो कि सात दिवस में इस कमेटी का गठन कर महासभा के समस्त पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों को सूचित कर दिया जायेगा। तत्पश्चात् आगे के आंदोलन की रणनीति कौर कमेटी द्वारा ही तय की जायेगी। इस कौर कमेटी में महासभा के समस्त जिलों के जिलाध्यक्षकों को भी शामिल किया जायेगा। बैठक में महासभा के संगठन महामंत्री मनोज अजमेरा, भवानी शंकर माली, संघर्ष समिति के संयोजक मुरारी लाल सैनी, हीरा लाल सैनी, बिरदी चंद सिंगोदिया, अनुभव चंदेल, ताराचन्द गहलोत, युवा अध्यक्ष नवीन कछावा, सुषमा तंवर, कोषाध्यक्ष सागर मावर, प्रदेश संगठन मंत्री कन्हैयालाल माली सहित सैकड़ों पदाधिकारी व महासभा के सदस्य उपस्थित थे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C