भीलवाड़ा में PFI के ठिकानों पर NIA के छापा: जयपुर, बूंदी, सवाई माधोपुर और कोटा में संगठन के कई सदस्यों को पकड़ा, पुलिस को भी नहीं बताया

दैनिक भीलवाड़ा | 18 Feb 2023 11:35

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, भीलवाड़ा। टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी की है। NIA ने शनिवार सुबह राजस्थान में 7 जगहों पर फ्रंट के सदस्यों के घरों पर रेड की और कई मेंबर्स को पकड़ा है। जयपुर, बूंदी, सवाईमाधोपुर और कोटा में कार्रवाई चल रही है। कोटा में तीन जबकि जयपुर, सवाईमाधोपुर, बूंदी व भीलवाड़ा में एक-एक PFI सदस्य के यहां छापे मार गए।

भीलवाड़ा में रात को मारी रेड

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने शनिवार तड़के एक बजे भीलवाड़ा की गुलनगरी में किराए के कमरे में रहने वाले वाले इमरान रंगरेज के घर पर छापा मारा। इमरान रंगरेज एसडीपीआई का सोशल एक्टिविस्ट है और PFI का पूर्व कार्यकर्ता भी है। सबसे बड़ी बात यह है कि एनआईए की टीम ने इस संबंध में कोई अपडेट लोकल पुलिस तक को नहीं बताया था। जांच के बाद टीम इमरान के घर से निकल गई। उसके बाद से इमरान भी गायब है। लेकिन NIA की इस रेड के बाद से शहर में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार NIA की टीम शनिवार सुबह इमरान के घर पर छापा मारने आई। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें टीम जवानों के साथ सुबह जल्दी इमरान के किराए पर घर पर आती हुई नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि इमरान मूल रूप से हमीरगढ़ इलाके के बरदोड़ गांव का रहने वाला है। जब टीम उसके घर आई थी। तब वह अपनी पत्नी के साथ रिश्तेदार का यहां पर था। जहां से टीम उनकी पत्नी व इमरान दोनों को उसके कमरे पर लेकर आई। जहां टीम ने करीब 5 घंटे तक जांच की। बताया जा रहा है कि इमरान सोशल मीडिया पर PFI व अन्य मुद्दाें को लेकर कमेंट करता रहता था। यह भी बताया कि जा रहा है कि PFI के भारत में बैन के बाद भी इमरान उसके समर्थन में पोस्ट कर रहा था। इसी के चलते टीम उसके पास जांच करने पहुंची है।।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C