राज्यमंत्री गुर्जर ने धाकड़ समाज को उपखंड मुख्यालय पर दिलाई पहचान

दैनिक भीलवाड़ा | 20 Apr 2023 11:12

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, जहाजपुर। कस्बे में स्थित क्रिया विक्रय सहकारी समिति में संचालक मंडल के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए आज चुनाव प्रक्रिया हुई। लेकिन उससे पहले गांधी के नाम से पहचान रखने वाले तांबी की टीम ने कांग्रेस समर्थक होने के बाद भी भाजपा विधायक गोपीचंद मीणा के साथ अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, राजस्थान सरकार के राज्यमंत्री धीरज गुर्जर ने धाकड़ समाज को उपखंड मुख्यालय पर पहचान दिलवाने के लिए अध्यक्ष पद पर विशना धाकड़ का नामांकन दाखिल करवाया।

समिति संचालक मंडल के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए पांच नामांकन दाखिल हुए, जिसमें अध्यक्ष के लिए तीन तो उपाध्यक्ष के लिए दो नामांकन भरे गए। जांच के बाद 3 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज हो गए। कांग्रेस पार्टी के समर्थक विसना धाकड़ का अध्यक्ष पद पर नामांकन वैध पाया गया तो वहीं उपाध्यक्ष पद पर बाबूलाल मीणा का नामांकन वैध रहा है। सहकारी समिति में कांग्रेसियों ने धीरज गुर्जर जिंदाबाद के नारे लगाते हुए खुशी मनाई और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी। वहीं भाजपा में और विधायक मीणा का समर्थन लेने वाले प्रत्याशियों में मायूसी छा गई।

नगर में चर्चा - भाजपा विधायक गोपीचंद मीणा का समर्थन लेने वाले कांग्रेसी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया, लेकिन विधायक उन प्रत्याशियों को अपना समर्थन नहीं दे पाए जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। नगर में चर्चा है कि विधायक ने प्रत्याशियों का नामांकन दाखिल कराने के बाद प्रत्यक्षी से दूरी बना ली। विधायक मीणा प्रत्याशी का समर्थन नहीं कर पाए

15 मई बाद होंगे निर्वाचित

धीरज गुर्जर के दोनों ही समर्थकों को नामांकन वैध रहने के बाद चुनाव प्रक्रिया समाप्त हुई लेकिन दोनों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित नहीं हो पाए क्योंकि हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार आज वोटिंग तो हुई लेकिन चुनाव परिणाम की घोषणा 15 मई 2023 के बाद होगी।

राज्यमंत्री धीरज गुर्जर के निवास पर मनाई खुशियां

मुख्यालय पर स्थित राज्यमंत्री धीरज गुर्जर के आवास पर आतिशबाजी कर खुशियां मनाई वही राज्यमंत्री गुर्जर ने दोनों प्रत्याशियों को माला पहना कर स्वागत किया और मुंह मीठा करा कर बधाई दी।

बिशना धाकड़ ने बताया कि अभी तक धाकड़ समाज से तहसील मुख्यालय पर राजनीतिक में इतने बड़े पद पर किसी ने अपना पद नहीं संभाला पहली बार राज्य मंत्री धीरज गुर्जर के प्रयासों से यह सफलता मिली है। मैं राज्यमंत्री धीरज जी गुर्जर का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे इस काबिल समझा है।

इन्होंने भरा नामांकन

अध्यक्ष पद के लिए- राजकुमार जाट, रामकुमार, बिशना

उपाध्यक्ष पद के लिए- बाबुलाल मीणा, सोनाली धाकड़

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C