गरीब के घर तक सुगमता से पहुंच रही राहत- राज्यमंत्री

Dainik bhilwara | 03 Jun 2023 08:17

ब्लॉक क्षेत्र कोटड़ी में उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर कुल 31 हेल्थ वैलनेस सेंटर का लोकार्पण

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, भीलवाड़ा। राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से गरीब के घर तक सुगमता से राहत पहुंचाई जा रही हैं। राज्य सरकार ने हर तबके के लिए राहत देने वाली योजनाओं की सौगात दी हैं। यह विचार मुख्यमंत्री लाभार्थी योजना प्रचार प्रसार एवं कोटड़ी क्षेत्र के 31 हेल्थ वेलनेस सेंटर के उदघाटन समारोह के अवसर पर बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

चिकित्सा,स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, कोटडी के तत्वावधान में आयोजित मुख्यमंत्री लाभार्थी योजना एवं प्रचार प्रसार कार्यक्रम के तहत अध्यक्ष गुर्जर एव जिला कलक्टर मोदी ने स्वास्थ्य कर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा सहयोगिनी से बातचीत की। कार्यकर्ताओं ने सरकार की योजनाओं का फीडबैक दिया तथा योजनाओं को जमीनी स्तर पर कैसे ओर अधिक मजबूती से लागू करे इसके सुझाव भी दिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कमलेश हाड़ा ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं के बारे में बताया।

इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर आशीष मोदी ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना व चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के बारे में विस्तार से बताया। मोदी ने सभी को इस योजना में रजिस्ट्रेशन करवाकर योजना का लाभ लेने की बात कही।


रक्षाबंधन पर आशा सहयोगिनी को मिलेगी साड़ी

राज्यमंत्री धीरज गुर्जर ने इस मौके पर ब्लॉक में कार्य करने वाली सभी 167 आशा सहयोगिनी बहनों को रक्षाबंधन पर्व पर अपनी ओर से साड़ियां दिए जाने की घोषणा भी की।

नीरज गुर्जर ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा गौ माता की सेवा को पहला धर्म बताया। इस अवसर कर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के द्वारा 9 दिव्यांगजनो को ट्राई साइकिल ‌दी गई, साइकिल पाकर दिव्यांगजनो के चेहरे खिल उठे। 

इस अवसर पर बीसीएमओ डॉक्टर सुनील सोनी, तहसीलदार हेमेंद्र मीणा, थानाधिकारी खीवराज गुजर, सीडीपीओ कुशलसिंह, महावीर सुवालका, सत्यनारायण आचार्य, नरपत सिंह, सरपंच गोपाल सुवालका, शंकर लाल शर्मा, भीम सिंह मेड़तिया, सरपंच गोपालसिंह कानावत, सरपंच प्रकाश रेगर, साकड़ा सरपंच गोपाल लितरिया, कमलेश जाट आदि जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C