बाइक से उछलकर डंपर के नीचे आया बच्चा, बेटे का शव गोद में लेकर रोती रही मां

दैनिक भीलवाड़ा | 29 Jun 2023 09:40

हादसे के बाद बेटे का शव गोद में लेकर बैठी मां और ग्रामीण संभालते हुए।

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, भीलवाड़ा। जिले के बिजौलिया में आज सुबह 7 बजे बाइक पर घर लौट रहे पति-पत्नी और उनके दोनों बच्चों को डंपर ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि 4 साल का बच्चा उछलकर डंपर के टायर के नीचे आ गया, जिससे उसका सिर कुचल गया। बच्चे का सिर फटने से मांस के टुकड़े सड़क पर बिखर गए। वहीं उसकी 2 साल की बहन का हाथ टूट गया। हादसे के बाद पति-पत्नी बेहाल हो गए। मां बेटे का शव गोद में लेकर सड़क पर बैठ गई। रोते हुए बोली कि काफी मन्नतों के बाद बेटा पैदा हुआ था।

जानकारी अनुसार जहाजपुर के खोहरा खुर्द के रहने वाले आकाश कुमार मीणा अपनी पत्नी प्रेम देवी, 4 साल के बेटे पीयूष और 2 साल की बेटी अवनी के साथ बाइक पर बिजौलिया के कास्या गांव में आषाढ़ी नवमी पर देवताओं को प्रसाद चढ़ाने गया था। वापस अपने गांव लौटते हुए चांदजी की खेड़ी में बुधवार दोपहर बाइक खराब हो गई। आकाश कुमार ने अपने रिश्तेदार मुकेश मीणा को फोन किया। बाइक ठीक करवाने तक शाम हो चुकी थी। पति-पत्नी अपने बच्चों के साथ रिश्तेदार के घर कास्या ही रूक गए।

डंपर के टायर के नीचे सिर आने से बच्चे के सिर का मांस बाहर निकलकर आ गया। सड़क पर थैली में टुकड़ों को समेटते हुए और मौके पर मौजूद पुलिस।

घायल आकाश के जीजा मुकेश मीणा ने बताया कि साले का परिवार गुरुवार सुबह अपने गांव जाने के लिए बाइक पर निकला। रास्ते में बिजौलिया से 3 किलोमीटर दूर केशुविलास गांव के पास पीछे से आ रहे एक डंपर ने बाइक को टक्कर मार दी। जिससे 4 साल का पीयूष डंपर के पहिए के नीचे आने से उसका सिर कुचल गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बच्चे के मांस के टुकड़े सड़क पर बिखर गए। ग्रामीणों ने मांस के टुकड़ों को एक थैली में इकठ्ठा किया। वहीं 2 साल की बच्ची का एक हाथ टूट गया। पति-पत्नी को हल्की चोट आई हैं। मौके पर पहुंची पुलिस घायलों को बिजौलिया हॉस्पिटल लेकर गई। शव को मॉच्यूरी में रखवाया गया है।

पुलिस ने बताया कि इस घटना में आकाश व उसकी पत्नी कों भी चोट आई है। पुलिस ने बालक का पोस्टमार्टम करवाकर शव कों परिजनों को सौप दिया है। वहीं डंपर चालक के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है।

हादसे के बाद ड्राइवर भागा

हादसे के बाद ग्रामीणों ने डंपर का पीछा किया। केशुविलास गांव में घटना स्थल से करीब 8 किलोमीटर दूर मांड्यारेडी गांव के पास ड्राइवर डंपर को छोड़कर भाग गया। थानाधिकारी उगमा राम ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डंपर को जब्त कर लिया है। आरोपी ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

बेटे का शव गोद में लेकर बैठी

माता-पिता ने अपने छोटे से 4 साल के बेटे का सिर कुचलता अपनी आंखों के सामने देखा। दोनों चीखते हुए बेसुध हो गए। मां रोते हुए दौड़ी और बेटे का शव हाथ में लेकर उसे पुचकारती रही। पुलिस और ग्रामीणों ने उन्हें संभाला। शव को मां की गोद से लेकर हॉस्पिटल लेकर गए।

मन्नतों के बाद हुआ था बेटा

आकाश कुमार मीणा और प्रेम देवी की 7 साल पहले शादी हुई थी। देवताओं के माथा टेककर काफी मिन्नतों के बाद शादी के 3 साल बाद बेटा हुआ था। इस साल पीयूष का स्कूल में एडमिशन भी करवाने वाले थे। हादसे ने पूरे परिवार की खुशियां बिखर गई। माता-पिता खेत में मजदूरी करते हैं।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C