लोकसभा अध्यक्ष बोले- आबादी, डेमोग्राफी और डेमोक्रेसी में दुनिया का सबसे बड़ा देश है भारत

Dainik Bhilwara | 20 Aug 2023 04:42

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज, भीलवाड़ा। बिजौलिया में आयोजित प्रबुद्ध नागरिकों के सम्मेलन और संवाद कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला रविवार शाम को भाग लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत देश आबादी, डेमोग्रेफी और डेमोक्रेसी में दुनिया का सबसे बड़ा देश हैl प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं। विश्व के सभी देश भारत की ओर देख रहे हैं। वैश्विक एजेंडो का भारत समाधान कर रहा है और रास्ता बता रहा हैl हमारे देश के युवा हर क्षेत्र में दुनिया में नेतृत्व कर रहे हैंl स्वतंत्रता सेनानियों का याद करते हुए उन्होंने कहा कि बिजौलिया किसान आंदोलन की धरा रही है। यहां संघर्ष की गाथा लिखी गई थी।

विधायक गोपाल खण्डेलवाल ने माण्डलगढ़ विधानसभा की कुछ पंचायतों को तोड़कर शाहपुरा जिले में मिलाने के लिए राज्यसरकार की आलोचना की। रेत माफिया,डीएमएफटी फंड का पैसा विधानसभा में खर्च करने में पक्षपात की शिकायत करते हुए समाधान की मांग की। खण्डेलवाल ने राज्य सरकार को निकम्मी करार दिया।

बिड़ला ने की बिजौलिया सेंड स्टोन की तारीफ

लोकसभा अध्यक्ष बिड़ला ने कहा कि यहां निकलने वाले पत्थर की क्वालिटी बहुत अच्छी हैl हमें इसे वैश्विक प्लेटफॉर्म पर पंहुचाने के लिए मैनेजमेंट में सुधार करना होगाl हम पत्थर तो काट रहे हैं लेकिन बेहतर मार्केटिंग में चूक हो रही हैl टेक्नोलॉजी की सहायता से इसे अन्य देशों में एक्सपोर्ट करने की योजना पर काम होना चाहिएl

संवाद कार्यक्रम से पूर्व बिड़ला ने बिजौलिया के किसान आंदोलन के जनक साधु सीताराम दास की प्रतिमा का माल्यार्पण किया। इस दौरान कार्यक्रम में राजसमंद जिला प्रमुख माधव चोधरी, जामनगर विधायक और विधानसभा प्रभारी देवेश पटेल, विधायक गोपाल खंडेलवाल, जिला उपाध्यक्ष संजय धाकड़, मनोज गोधा, बद्री प्रसाद गुरुजी, हीरा लाल जोगी, हर्शेन्द्रा कंवर, भगवान सिंह, बिट्ठल तिवाड़ी के साथ ही सामाजिक संस्थाओं से जुड़े व्यक्ति, सरकारी कर्मचारी, प्रोफेशनल्स, व्यवसायिक एवं सभी राजनीतिक दलों से जुड़े पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।


भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C