जहाजपुर में शहरी ओलिंपिक विवादित बना: अंपायर के डिसीजन से टीम ने छोड़ा मैदान, फाइनल क्रिकेट मैच जीता वार्ड नंबर 4 ने

Dainik bhilwara | 10 Aug 2023 07:06

दैनिक भीलवाड़ा न्यूज़, जहाजपुर। राजस्थान में गहलोत सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीण और शहरी ओलिंपिक खेलों का आयोजन करवा रही हो। इन खेलों पर 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का खर्चा किया जा रहा है, लेकिन इसके आयोजन का मैनजमेंट देख रहे शहरी निकायों के अधिकारी व इनसे जुड़े लोगों ने इन खेलों को मजाक बनाकर रख दिया। न तो खेल में कोई नियम है। न ही कोई इसे इतना सीरियस ले रहा। टीमों का गठन और खेलों के आयोजन में कोई नियम-कायदों का ध्यान नहीं रखा जा रहा। टीम पूरी नहीं होने पर अधूरे खिलाड़ियों के साथ मैच करवाकर खेलों की औपचारिकता पूरी की जा रही है।

नगर पालिका क्षेत्र में चल रहे मैचों में ऐसा ही कुछ देखने को मिला है जिसके कारण आए दिन मैच शुरू होने से पहले ही विवाद शुरू हो जाता है। वार्ड नंबर 16 और 4 के बीच सेमीफाइनल क्रिकेट में चल रहा था। इस दौरान अंपायर ने दो बार गलत डिसीजन दिया। टीम के खिलाड़ियों द्वारा आपत्ति भी जताई गई लेकिन कोई सुनने वाला नहीं था। एक बार तो अंपायर ने पांच बलों में एक ओवर पूरा कर दिया। दुसरी बार मैदान में खेल रहे खिलाड़ी को अंपायर द्वारा आउट देने से वार्ड नंबर 16 के खिलाड़ियों ने विरोध दर्ज कराया और कहा कि अंपायर द्वारा डिसीजन दिया गया गलत है अंपायर को बदला जाए, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं होने के कारण उन्होंने खेलते हुए मैच को बीच में छोड़ कर अपने घर की ओर चल दिए। जिसके कारण मैच पूरा नहीं हो सका।

वही आयोजित गांधी मैदान में कबड्डी मैच मैं भी नाबालिग खिलाड़ियों के बीच सीनियर बालक खिलाड़ियों के साथ मैच कराया जा रहा था। शहरी ओलंपिक में जिम्मेदारों के अनदेखी के कारण सभी मैच बिना नियम कायदों के कराए गए।

फाइनल में कड़ी सुरक्षा रखी

गांधी मैदान में आयोजित शहरी ओलंपिक में नियमों की अनदेखी कर खेल खिलाया गया था। फाइनल मैच में विवाद ना हो इसलिए पुलिस सुरक्षा सहित मोबाइल रिकॉर्डिंग के बीच वार्ड नंबर 4 और वार्ड नंबर 7 की क्रिकेट टीम का फाइनल कराया। फाइनल क्रिकेट मैच में वार्ड नंबर 4 ने अपना प्रथम स्थान प्राप्त कर जीत दर्ज कराई। वार्ड नंबर 4 के सभी खिलाड़ियों ने संतोष नगर में स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय की टीम प्रभारी सहित शिक्षकों का आभार व्यक्त किया।

रजिस्ट्रेशन ज्यादा लेकिन मैदान में खिलाड़ी बहुत कम

इन खेलों के लिए भले ही बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन तो आ गए, लेकिन खेलने के लिए खिलाड़ियों की संख्या बहुत कम है। बताया जा रहा है कि 20 फीसदी खिलाड़ी भी टूर्नामेंट वाले दिन मैदानों पर नहीं पहुंच रहे है। यही कारण भी आयोजकों को कम खिलाड़ियों के साथ मैच करवाने पड़ रहे है।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C