सरकारी कार्यक्रम में रविंद्र सिंह भाटी का प्रचार गीत: आचार संहिता के उल्लंघन पर असिस्टेंट डायरेक्टर को नोटिस, कलाकारों को किया ब्लैक लिस्ट

Dainik bhilwara | 31 Mar 2024 05:52

बाड़मेर। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान सरकारी कार्यक्रम में लोकसभा प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी का प्रचार गीत गाया गया। इसके बाद असिस्टेंट डायरेक्टर को नोटिस थमाया गया है। मामले की जांच की जा रही है। कार्यक्रम बाड़मेर में भगवान महावीर पार्क में शनिवार सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक राजस्थान दिवस के मौके पर हुआ था। बता दें कि पर्यटन विभाग के सांस्कृतिक प्रोग्राम में लोक कलाकारों ने निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी के नाम का गीत गाया। आचार संहिता उल्लंघन की जानकारी तब मिली जब इसका एक वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आया। इस पर संज्ञान लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी करते हुए बाड़मेर एसडीएम (ARO) जांच सौंपी है। इसके बाद पर्यटन विभाग हरकत में आया और उन कलाकारों को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया।

16 मार्च से लगी है आचार संहिता

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ 16 मार्च से आचार संहिता लागू हो गई। इसके बाद बिना कोई परमिशन सार्वजनिक व सरकारी स्थान पर राजनीतिक प्रोग्राम नहीं होगा। शनिवार को राजस्थान दिवस पर पर्यटन विभाग की ओर से जिले में 7 सांस्कृति प्रोग्राम के लिए अलग-अलग कलाकारों के दल कार्यक्रम कर रहे थे। जिला कलेक्ट्रेट से चंद कदम दूर महावीर पार्क में दो कलाकारों के दल ने सांस्कृतिक प्रोग्राम के लिए बुलाया गया था। इस दौरान किसी कलाकारों की ओर से उसी जगह पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है रविंद्र सिंह भाटी के नाम का सॉन्ग गाकर खुलेआम चुनाव-प्रसार किया गया। यह आदर्श आचार संहिता का सीधा-सीधा उल्लंघन की श्रेणी में आता है। वहां पर खड़े किसी व्यक्ति ने वीडियो पर बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। इसके बाद प्रशासन किरकिरी होने लगी।

सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद प्रशासन आया हरकत में

सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर होने पर प्रशासन और पर्यटन विभाग हरकत में आया। सोशल मीडिया पर आने के बाद बाड़मेर कांग्रेस X प्लेटफॉर्म ने पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा कि जिला प्रशासन की ओर से आयोजित प्रोग्राम में प्रत्याशी का प्रचार किया जा रहा है।

भीलवाड़ा मौसम

26.16°Cआंशिक बादल
दिनांक उच्चतम निम्नतम
19/0830.23°C22.74°C
20/0829.97°C22.96°C
21/0828.28°C21.32°C
22/0830.34°C22.13°C